Saturday , July 6 2024
Breaking News

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रदर्शनकारी किसानों को शंभू सीमा खोलने के लिए राजी करने का आग्रह किया : असीम गोयल

अंबाला
हरियाणा के मंत्री असीम गोयल ने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रदर्शनकारी किसानों को अंबाला के पास शंभू सीमा खोलने के लिए राजी करने का आग्रह किया है, ताकि लोगों को हो रही समस्याएं कम हो सकें। राज्य परिवहन मंत्री गोयल ने दिल्ली में मंगलवार को चौहान से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि किसानों ने कुछ माह पूर्व अपनी मांगों को लेकर हरियाणा-पजांब सीमा पर शंभू गांव में अपना आंदोलन शुरू किया था। तब से सीमा पूरी तरह से बंद है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अंबाला शहर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक गोयल ने केंद्रीय कृषि मंत्री चौहान से कहा कि इस बंद के कारण आम जनता, विशेषकर व्यापारियों, को अपना कारोबार करने में कठिनाई हो रही है। हरियाणा के मंत्री ने केंद्र सरकार से प्रदर्शनकारी किसानों से बातचीत कर सीमा खोलने के लिए उन्हें राजी करने की बात पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सीमा खोलने से स्थानीय निवासियों को राहत मिलने के साथ ही कारोबारियों के लिए व्यापार संचालन आसान हो जाएगा। बयान के अनुसार, चौहान ने गोयल को आश्वासन दिया है कि केंद सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है और जल्द कदम उठाया जाएगा।

इस बीच, किसान मजदूर मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंढेर ने बुधवार को दावा किया कि किसानों ने राजमार्ग नहीं रोका है, बल्कि सरकार ने ही फरवरी में बाड़ लगाकर उनके ‘‘दिल्ली चलो मार्च’’ को रोक दिया था। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा किसानों की ओर से निकाले जा रहे 'दिल्ली चलो मार्च’ का नेतृत्व कर रहे हैं, ताकि सरकार उनकी मांगों को स्वीकार कर सके। सुरक्षा बलों की ओर से 13 फरवरी को किसानों का यह ‘मार्च’ रोके जाने के बाद से किसान पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी सीमा पर डटे हुए हैं। पंढेर ने कहा कि शंभू सीमा पर पिछले 141 दिनों से विरोध-प्रदर्शन चल रहा है और यह किसानों की मांगें पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *