Saturday , October 5 2024
Breaking News

Seoul: दक्षिण कोरिया हैलोवीन पार्टी में मृतक संख्या 151 हुई, दिल दहलाने वाले वीडियो वायरल

World halloween in seoul the death toll in south korea reached 151 know the reason of stampede among the crowd of 1 lakh: digi desk/BHN/ सियोल/ दक्षिण कोरिया में हैलोवीन पार्टी के दौरान मची भगदड़ में मरने वालों की संख्या 151 पहुंच गई है। 150 से अधिक लोग घायल हैं। भगदड़ उस समय मची जब सड़क पर भारी भीड़ जमा हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, उस समय एक लाख से अधिक लोग जमा हो गए थे, जिन्हें काबू नहीं किया जा सका। अधिकांश की मौत भगदड़ के दौरान हार्ट अटैक आने से हुई। दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने बताया कि सियोल में हैलोवीन उत्सव के दौरान एक संकरी गली में भारी भीड़ जुट गई थी, जो हादसे का मुख्य कारण रहा। मृतकों में कई युवा भी शामिल हैं जिनकी उम्र 20 साल के कम है।

सियोल के योंगसन दमकल विभाग के प्रमुख चोई सेओंग-बीओम ने बताया, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि भारी संख्या में घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है, जिनके बारे में पता लगा जा रहा है। घंटों तक कई शव सड़कों पर ही पड़े रहे। वहीं आपातकालीन कर्मियों और पैदल चलने वालों को भी सड़कों पर पड़े लोगों पर सीपीआर (दिल का दौरा पड़ने पर मुंह से हवा पंप करना, छाती दबाना) करते देखा गया।कुछ स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में पहले कहा गया था कि भगदड़ तब शुरू हुई, जब एक बड़ी हस्ती के वहां आने की बात सुनकर बड़ी संख्या में लोग इटावन बार में पहुंचने लगे।

पूरे मामले में ताजा खबर यह है कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल थोड़ी देर में राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस घटना को दक्षिण कोरिया के इतिहास की सबसे बड़ी भगदड़ बताया जा रहा है। अमेरिका, कनाडा समेत कई देशों में घटना पर दुख जताया है। अमेरिका ने मुश्किल समय में दक्षिण कोरिया को हर संभव मदद देने का आश्वासन भी दिया है। कोरोना महामारी के कारण पिछले सालों में हैलोवीन फेस्टिवल का आयोजन नहीं हो सका था। इस साल हालात सुधरे तो सरकार ने इसकी अनुमति दी थी।

About rishi pandit

Check Also

अब बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पर लगा ग्रहण, धमकियों के बाद रद्द किए जा रहे आयोजन

ढाका बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद वहां रहने वाले हिंदुओं को काफी उत्पीड़न का सामना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *