Monday , July 8 2024
Breaking News

Karnataka: मठ में मृत पाए गये लिंगायत संत बसवलिंगा स्वामी, मिला दो पेज का सुसाइड नोट

Lingayat seer found dead in his room leaving a two page suicide note alleging harassment in karnataka: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कर्नाटक ks रामनगर में श्री कंचुगल बंदेमठ के एक लिंगायत संत बसवलिंगा स्वामी सोमवार को अपने आश्रम में मृत पाए गए। पुलिस के मुताबिक, 45 वर्षीय बसवलिंगा स्वामीजी का शव मठ में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कुदुर पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इसे आत्महत्या का मामला मानकर जांच की जा रही है। पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है और छानबीन शुरु कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, जब कंचुगल बंदेमठ के प्रधान पुजारी 44 वर्षीय बसवलिंगा स्वामी ने अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोला और भक्तों के फोन कॉल भी नहीं उठाए, तब भक्तों ने सोमवार सुबह उनके कमरे का दरवाजा तोड़ा। कमरे के भीतर संत का शव फंदे से लटका पड़ा था। साथ की कमरे में स्वामी द्वारा लिखा गया दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला। नोट में कथित तौर पर कहा गया है कि मठ के प्रधान पुजारी को कुछ लोगों द्वारा मानहानि की धमकी देकर परेशान किया जा रहा था।

बंदेमठ 400 से अधिक वर्षों से अस्तित्व में है और पिछले 25 वर्षों से बसवालिंगा स्वामी मठ के पुजारी थे. रामनगर पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज होने के बाद साधु की मौत की जांच शुरू कर दी है. बता दें कि पिछले महीने बेलगावी जिले के बैलाहोंगला तालुक के नेगीनाहला गांव में श्री गुरु मदीवालेश्वर मठ के पुजारी बसवासिद्दालिंगा स्वामीजी मृत पाए गए थे।

About rishi pandit

Check Also

NEET-UG मामले पर आज की सुनवाई पूरी, 11 जुलाई को अगली सुनवाई

नई दिल्ली नीट पेपर लीक विवाद इन दिनों देश में बड़ा मुद्दा बना हुआ है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *