Saturday , July 6 2024
Breaking News

रेलवे स्टेशन पर दो नाबालिग किशोरियों के पास मिले 50 लाख रुपये

crime: जबलपुर/ जबलपुर रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान रविवार रात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने दो नाबालिग किशोरियों से 50 लाख रुपये बरामद किए हैं। जांच के दौरान एक नाबालिग मौके से फरार हो गई। माना जा रहा है कि यह राशि हवाला की हो सकती है। आरपीएफ ने मामले की जानकारी आयकर विभाग को दी है। पूछताछ में किशोरी कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दे सकीं। हालांकि आरपीएफ ने चेकिंग बढा दी है और हर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

आरपीएफ स्टेशन पर कर रही थी जांच

जानकारी के अनुसार रात तकरीबन 10.30 बजे रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ जांच कर रही थी। इस दौरान दो किशोरियों को रोका और उनके बैग की जांच की तो उसमें 50 लाख रुपये नकद रखे मिले।

आयकर विभाग को दी गई सूचना 

आरपीएफ डीएससी अरुण कुमार ने मामले की जांच के लिए आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचना दी है। टीम जांच के लिए स्टेशन जाएगी।

संदिग्ध चीज होने पर की गई जांच

बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन पर लगी चेकिंग मशीन में यात्रियों का लगेज चेक किए जा रहे थे। इस दौरान एक नाबालिग लड़की के बैग की जांच की गई तो उसमें कुछ संदिग्ध चीज होने की जानकारी मिली। आरपीएफ अधिकारियों ने तत्काल बैग की जांच की तो कुछ बंडल नजर आए। जब बंडल खोलकर देखे गए तो उनमें 50 लाख रुपये बंधे मिले। किशोरी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वह यह राशि किसी के कहने पर कहीं ले जा रही थीं। हालांकि किशोरी ने पूछताछ में कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दी है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *