Monday , July 1 2024
Breaking News

T-20 World Cup IND vs PAK: पाक के खिलाफ मुकाबले को तैयार टीम इंडिया, कप्तान रोहित ने बनाई रणनीति

T20 World Cup IND vs PAK: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ T-20 वर्ल्ड कप के सबसे रोमांचक मुकाबले का दुनियाभर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह मैच 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। टीम इंडिया ने वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपनी तैयारियों की झांकी दिखा दी है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में टीम इंडिया 100 फीसदी तैयार नजर आ रही है। मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, अगर टीम का हर खिलाड़ी मैच के दौरान खुद को शांत और संयमित रखने में कामयाब रहा तो हमें अच्छे परिणाम मिलेंगे। इसी प्लानिंग के जरिए हम टी-20 वर्ल्ड कप जीत सकते हैं, जिसकी तलाश लंबे समय से की जा रही है। हमें विश्व कप जीते हुए काफी समय हो गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर रोहित ने कहा, यह एक बड़ा मुकाबला है, लेकिन हम रिलेक्स रहेंगे और इस बात पर फोकस करेंगे कि हमें व्यक्तिगत रूप से क्या करने की आवश्यकता है। यह मुकाबला विश्व कप के लिहाज से हमारे लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है।

रोहित शर्मा पहली बार कर रहे कप्तानी

रोहित शर्मा ने पहला टी-20 विश्वकप महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेला था। तब टीम इंडिया चैंपियन बनी थी। अब रोहित कप्तान है। यानी ट्रॉफी घर लाने की जिम्मेदारी 11 साल बाद रोहित शर्मा के कंधों पर है। टीम की कप्तानी करने पर रोहित शर्मा ने कहा, टीम की कप्तानी करना बड़े सम्मान की बात है। कप्तान के रूप में मेरा पहला विश्व कप है इसलिए मैं इसे लेकर उत्साहित हूं। यहां आने और कुछ खास करने का यह शानदार मौका है। हर बार जब आप विश्व कप के लिए आते हैं तो बहुत रोमांच होता है। पर्थ में हमारा प्रशिक्षण शिविर बहुत अच्छा था। हमने हाल ही में घर में दो सीरीज जीती हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में अलग चुनौती होगी। परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण होंगी लेकिन इन्हीं से अभ्यस्त होने के लिए हम यहां जल्दी आए गए थे।

About rishi pandit

Check Also

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में भारी बारिश के बाद सड़क पर रेंगता दिखा 8 फीट लंबा मगरमच्छ

रत्नागिरी महाराष्ट्र के तटीय शहर रत्नागिरी में आठ फुट लंबे एक मगरमच्छ के बारिश से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *