Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Rashifal 20th October: स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहें, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

20 अक्तूबर 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि   दशमी16:01 तक
नक्षत्र  आश्लेषा 10:24 तक
करण विष्टि
 बावा
16:01 तक
28:47 तक
पक्षकृष्ण 
वार   गुरुवार 
योग  शुभा 17:39 तक
सूर्योदय06: 28 
सूर्यास्त17:42 
चंद्रमा   कर्क 
राहुकाल13:29 − 14:54 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासकार्तिक 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:43 − 12:28

राशिफल

मेषअपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी अनजान व्यक्ति के साथ साझेदारी में व्यापार करना आपको हानिकारक लगेगा। कानूनी मामले में शुभ समाचार मिल सकता है।

वृषभ- जन प्रतिनिधियों, राजनेताओं और जनसंपर्क या सेवा कार्य से जुड़े वर्ग के लिए यह बहुत अच्छा दिन है। अगर आप किसी पुराने दोस्त से मिलते हैं, तो आपके लिए पुरानी शिकायतों को भूलकर नई शुरुआत करने का समय आ गया है।

मिथुन-मन की शांति होगी। सेहत का ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहें। कोई मित्र आ सकता है। यात्रा योग। आपको अपने मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा तभी आप सफलता प्राप्त कर पाएंगे।

कर्क-कार्य में सफलता के लिए विशेष प्रयास करने होंगे। आज मानसिक और शारीरिक स्थिति सामान्य रहने वाली है। काम को लेकर मन में नए विचार आएंगे।

सिंह-अनुशासन के नियमों का पालन करेंगे। कार्य व्यवसाय में वृद्धि होगी। समझदारी से काम लेंगे। प्रबंधन पर ध्यान देंगे। व्यापारिक संबंधों को महत्व देंगे। अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक रहें। प्रलोभन से बचें।

कन्या-व्यापार में लाभ की उम्मीद है। नौकरीपेशा जातकों और छात्रों के लिए दिन अच्छा रह सकता है। मन बेचैन रहेगा। धैर्य रखने की कोशिश करें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सा खर्च बढ़ सकता है।

तुला-आत्मविश्वास बढ़ेगा लेकिन भावनाओं पर नियंत्रण रखें। आज का दिन आपके लिए कुछ मानसिक तनाव लेकर आएगा। संतान के करियर को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं, जिसके लिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह भी ले सकते हैं।

वृश्चिक-सामान्य तौर पर दिन कल से बेहतर रहेगा, लेकिन इसे महत्वपूर्ण दिन नहीं कहा जा सकता। व्यापार में लाभ की उम्मीद है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई सूचना सुनने को मिलेगी।

धनु-नौकरी में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। वाणी में नरमी रहेगी। आज का दिन आपके लिए शुभ है और सांसारिक सुख भोगने के साधनों में खर्च की अधिकता रहेगी।

मकर-सामान्य तौर पर दिन कल से बेहतर रहेगा, लेकिन इसे महत्वपूर्ण दिन नहीं कहा जा सकता। आज मन में सकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। नियोजित कार्य समय पर पूरे होंगे। आज से आप एक नई जीवन शैली की शुरुआत करेंगे, जिसमें आपके प्रयास फलीभूत होंगे।

कुंभधैर्य रखने की कोशिश करें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सा खर्च बढ़ सकता है। मन में निराशा और असंतोष रहेगा। पारिवारिक समस्याएं आपको परेशान करेंगी। आमदनी में कमी और अनियोजित खर्चे ज्यादा रहेंगे। मन बेचैन रहेगा।

मीन-आपके मन के अनुसार कार्य में प्रगति होगी। नौकरों या कनिष्ठ वर्ग और दोस्तों से पूरा सहयोग मिलेगा। विरोधियों की जीत होगी। निर्णय आपके पक्ष में आएंगे। प्रयास सफल होंगे। कोई भी नया काम शुरू करने के लिए समय अच्छा है।

About rishi pandit

Check Also

वैशाख त्रियोदशी: जानें पूजा के लिए शुभ मुहूर्त का समय

राष्ट्रीय मिति वैशाख 16, शक संवत 1946, वैशाख कृष्ण त्रयोदशी, सोमवार, विक्रम संवत् 2081। सौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *