Monday , July 1 2024
Breaking News

ED Raid: IAS समीर के घर से मिला 4 किलो सोना, 20 कैरेट का हीरा और 47 लाख रुपये नकद

ED Raid in Chhattisgarh Update: digi desk/BHN/रायपुर/  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग के मामले में आइएएस समीर बिश्नोई, कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार करके गुस्र्वार को कोर्ट में पेश किया। ईडी ने सभी सात दिन की रिमांड मांगी है। ईडी ने मंगलवार को प्रदेश के तीन आइएएस अधिकारियों सहित 16 कारोबारियों के ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की थी।

ईडी ने कोर्ट में बताया कि समीर विश्नोई के आवास से चार किलो सोना, 20 कैरेट का हीरा और 47 लाख स्र्पये कैश मिले हैं। वहीं, रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू से पूछताछ करने ईडी की एक बस में सीआरपीएफ जवानों के साथ पहुंची। रानू ने एक दिन पहले ही ईडी को जांच में सहयोग का आश्वासन दिया था।

ईडी के अधिकारियों ने रायगढ़ में खनिज विभाग के दफ्तर की भी जांच की और दस्तावेज जब्त किए। इस बीच, ईडी ने कार्रवाई का दायरा बढ़ाते हुए कोरबा कलेक्टर संजीव झा से भी पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि डीएमएफ में गड़बड़ी को लेकर ईडी की टीम कलेक्टर से पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू कोरबा कलेक्टर के पद पर पदस्थ थी। रानू के सरकारी आवास पर ईडी ने मंगलवार सुबह छापा मारा था, लेकिन वह हैदराबाद में इलाज कराने के कारण उपलब्ध नहीं थी। गुस्र्वार को टीम ने रानू की मौजूदगी में कलेक्टर बंगले की जांच शुरू की है। उधर, समीर विश्नोई की पत्नी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर ईडी के जबरदस्ती परेशान करने की शिकायत की है। बिश्नोई की पत्नी ने कहा कि समीर को लीवर सिरोसिर की दिक्कत है। उनकी दवा उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करें।

About rishi pandit

Check Also

नारायण सेवा संस्थान द्वारा आयोजित विशाल नि:शुल्क नारायण लिम्ब एवं कैलिपर्स फिटमेंट शिविर में शामिल हुए मुख्यमंत्री साय

रायपुर मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय आज यहां जैन दादा बाडी एमजी रोड में नारायण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *