Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Astro Remedy: बत्तख का जोड़ा ले आइये घर, रहेगा सुख-शांति और वैभव का वास

Astro remedy bring a pair of ducks of this species home it will be abode of happiness and peace: digi desk/BHN/यदि अगर आप अकेले हैं और किसी ऐसे साथी की तलाश में हैं जो आपका जीवन साथी बनकर आपके जीवन में खुशियां लेकर आए तो घर में फेंगशुई बत्तख का एक जोड़ा लेकर आएं। इस बत्तख को मंडारिन डक के नाम से जाना जाता है। इस बत्तख के विषय में मान्यता है कि अगर जोड़े में से एक मर जाए तो दूसरा भी अपने साथी की जुदाई के गम में जीवित नहीं रह पाता है। इनके अपने साथी के प्रति समर्पित प्रेम के कारण, चीन की वास्तु विद्या फेंगशुई में इस बत्तख को स्नेह, समर्पण एवं वैवाहिक जीवन के प्रेम का प्रतीक माना गया है।

मान्यता है कि इस बत्तख का जोड़ा जिस घर में होता है, वहां पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल और प्यार बढ़ता रहता है। जिस घर में वास्तु दोष या किसी अन्य कारण से पति-पत्नी के बीच अक्सर तनाव बना रहता है उस घर में मंडारिन बत्तख का जोड़ा रखने से आपसी तनाव बढ़ाने वाले नकारात्मक ऊर्जा में कमी आती है।

फेंगशुई के अनुसार जिस व्यक्ति की शादी में बार-बार बाधा आ रही हो वह व्यक्ति इस बत्तख का जोड़ा को अपने शयन कक्ष में रखता है तो बाधाएं दूर होती हैं और शादी के योग जल्दी बनते हैं। जो लोग सच्चे प्यार की तलाश में हैं उनकी तलाश को पूरा करने में यह सहायक होता है।

इन नियमों का रखें ध्‍यान

जिन लोगों को अपना प्यार मिल गया है लेकिन किसी कारण से शादी में अड़चनें आ रही हैं, उनकी अड़चनों को दूर करने में भी यह बत्तख कारगर होता है। मनडारिन डक से लाभ पाने के लिए फेंगशुई में कुछ नियम बताए गए हैं।

  • – बत्तख के जोड़ों को हमेशा साथ रखें।
  • – विवाहित व्यक्ति अपनी गृहस्थी को सुखद और प्रेमपूर्ण बनाए रखने के लिए बत्तख के जोड़े को पति की ओर रखें।
  • – जो लोग ह्रश्वयार की तलाश में हैं उन्हें अपने बेड के पास आमने-सामने हो बत्तख रखना चाहिए।
  • – बत्तख को अंधेरे में न रखें।

About rishi pandit

Check Also

शनि के कष्ट को समझें, आने वाला है सुनहरा समय

शनिदेव के बारे में लोगों की नकारात्मक धारणा एवं भ्रम का कारण है, उनका सच्चा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *