Sunday , October 6 2024
Breaking News

Maldives: माले में पर्यावरण मंत्री पर हमला, पहले पढ़ी कुरान की आयतें फिर मार दिया चाकू

Maldivian minister of state for environment ali saleh attacked by radicals in male: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मालदीव के पर्यावरण राज्य मंत्री अली सोलिह पर मंगलवार को सरेराह एक कट्टरपंथी ने चाकू से हमला कर दिया। मंत्री अली सोलिह पर यह हमला तब हुआ जब वे राजधानी माले में अपने स्कूटर पर सवार होकर जा रहे थे। हमलावर मंत्री पर हमले के लिए उनके स्कूटर के सामने आकर खड़ा हो गया। हमले से पहले उसने कुरान की कुछ आयतें पढ़कर मंत्री अली सोलिह की गर्दन पर हमला बोल दिया। इस घटना में मंत्री अली सोलिह को हाथ और चेहरे पर चोटें आईं है। मंत्री पर हमले की घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि घटना के तुरंत बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हमले से पहले कुरान की आयतें भी पढ़ीं

पर्यावरण राज्य मंत्री अली सोलिह पर हमले की घटना का वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस विडियो में साफ देखा जा सकता है कि हुलहुमले जाते समय किस तरह अचानक कट्टरपंथी चाकूबाज मंत्री के स्कूटर के आगे आ जाता है और कुरान की आयतें पढ़कर उनकी गर्दन पर चाकू से हमला कर देता है। हमले से बचने की कोशिश में चाकू फिसलकर उनके हाथ पर लग गया। इससे उनके हाथ का बाएं हाथ पर गंभीर चोट आई है। इसके बाद पर्यावरण राज्य मंत्री अली सोलिह को स्कूटी छोड़कर भागते हुए और चाकूबाज को दौड़ाकर उनपर हमला करते हुए देखा जा सकता है। किसी तरह उन्होंने भागकर अपनी जान बचाई। हालांकि इस कोशिश में उनके हाथ और चेहरे पर चोट आईं हैं।

मंत्री के भागने के बाद हमलावर वहां से फरार होने की बजाय वहां खड़े लोगों से स्थानीय भाषा में बात करने लगा। मंत्री पर हमले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि उसने हमला किस वजह से किया। इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में लगी है। गौरतलब है कि अली सोलिह, जुम्हूरी पार्टी के सदस्य है। उनकी पार्टी का मालदीव की डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ गठबंधन है। वह राष्ट्रपति इब्राहिम की सरकार में मंत्री हैं।

About rishi pandit

Check Also

नेतन्याहू की पश्चिमी देशों को दो टूक, ‘आपके समर्थन के साथ या उसके बिना जीतेंगे’

येरूशलम. इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की जमकर आलोचना की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *