Sunday , October 6 2024
Breaking News

राज कपूर ने अमिताभ बच्चन को आईसीयू में शैंपेन की बोतल के साथ किया था विजिट: जानें पूरी कहानी

साल 1982 में आई फिल्म 'कुली' के सेट पर हुए हादसे को कौन भूल सकता है? अमिताभ बच्चन के पेट में एक फाइट सीन के दौरान पुनित इस्सर का घूंसा इस कदर लगा कि गहरी चोट लग गई थी। उनकी जान पर बन आई थी। देश पूरा अमिताभ बच्चन की जान के लिए दुआ कर रही थी। अमिताभ जब संगीतकारों में भर्ती थे, तो 'शोमैन' राज कपूर से भी मुलाकात हुई थी। परन्तु क्या तुम जानते हो कि वह शैंपेन के साथ भी गया था? राज कपूर एक ऐसे इंसान थे, जो इस बात की पूरी कोशिश करते थे कि फिर से उनके आस-पास के लोग खाना एन्जॉय करें, अच्छा-पीना अच्छा, गति बढ़ाना कैसा भी हो।

ऋतु नंदा की लिखी किताब 'द वन एंड ओनली शोमैन' में फिर अमिताभ बच्चन ने इस वाकये का जिक्र किया था, जो अब एक बार चर्चा में है। डूबे हुए भाई की फिल्म 'कुली' के सेट पर एक स्टंट के दौरान अमिताभ गंभीर रूप से घायल हो गए थे। फिल्म में राज के बेटे ऋषि कपूर भी थे, जो अमिताभ के घायल होने के दौरान सेट पर मौजूद थे।

आईसीयू में थे अमिताभ बच्चन, शैंपेन लेकर पहुंचे राज कपूर क्रांति के बाद अमिताभ बच्चन को एयर एम्बुलेंस से मुंबई ले जाया गया। जब अमिताभ ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में थे, और ठीक हो रहे थे, तो राज कपूर एक शैंपेन लेकर वहां पहुंचे थे।

अमिताभ ने बताया था क्या हुआ था किताब में अमिताभ ने बताया था कि 'साल 1982 में जब मैं 'कुली' के सेट पर घायल हो गया था, और ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में अपनी जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहा था, तो वह एक थे। 'सुबह शैंपेन की बोतल हाथ में लेकर सांझ में चले आए।'

अमिताभ बच्चन से ये बोले थे राज कपूर अमिताभ ने आगे कहा था, 'वह मेरे पास बैठ गया और कहा, 'जल्दी करो' उठो और बाहर निकलो, हमें नई जिंदगी के लिए इस बोतल को तोड़ना है और एक नई शुरुआत करनी है। '

About rishi pandit

Check Also

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने 500 करोड़ के घोटाले का भेजा नोटिस

हाल ही में, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप से जुड़े 500 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *