Saturday , October 5 2024
Breaking News

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने 500 करोड़ के घोटाले का भेजा नोटिस

हाल ही में, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप से जुड़े 500 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में नोटिस भेजा है। रिया पर आरोप है कि उन्होंने विज्ञापनों के माध्यम से लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए प्रेरित किया, जो कि एक फ्रॉड ऐप साबित हुआ है। आइए जानते हैं इस मामले का पूरा विवरण।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती पर यह आरोप है कि उन्होंने HIBOX ऐप के प्रचार के जरिए लोगों को इसके निवेश में शामिल होने के लिए कहा। इस ऐप के जरिए लगभग 30,000 लोगों के साथ ठगी की गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता, सिवाराम को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की थी। इसके बाद, फरवरी 2024 में HIBOX ऐप लॉन्च किया गया, जिसमें निवेश के नाम पर लोगों से पैसे लिए गए।

HIBOX ऐप क्या है और कैसे काम करता है?
HIBOX ऐप को एक निवेश योजना के रूप में प्रस्तुत किया गया था, जिसमें उपयोगकर्ताओं को उनके निवेश पर आकर्षक रिटर्न का आश्वासन दिया गया था। ऐप दावा करता है कि यह निवेशकों को 1 से 5 प्रतिशत तक ब्याज और एक महीने में 30-90 प्रतिशत तक रिटर्न प्रदान करता है। शुरू में ऐप ने निवेशकों को रिटर्न भी दिए, लेकिन जुलाई 2024 में तकनीकी समस्याओं और कानूनी मुद्दों का हवाला देते हुए सभी भुगतान रोक दिए गए। इसके बाद, कई यूजर्स ने इसके खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई, जिससे मामला और गरमा गया।

अन्य नाम शामिल
दिल्ली पुलिस ने इस घोटाले में केवल रिया चक्रवर्ती का ही नाम नहीं लिया है। कॉमेडियन भारती सिंह, यूट्यूबर एल्विश यादव, लक्ष्य चौधरी और अभिषेक मल्हान जैसे कई बड़े सितारों का नाम भी सामने आया है। पुलिस ने इन सभी से पूछताछ के लिए नोटिस भेजे हैं। यह मामला न केवल रिया के लिए, बल्कि अन्य हस्तियों के लिए भी गंभीर साबित हो सकता है, क्योंकि इससे उनकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

About rishi pandit

Check Also

हिना खान ने फैंस द्वारा भेजे गए गिफ्ट्स देखकर भावुक हुईं!

अविश्वासी खान ने 3 अक्टूबर को अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया और इस मौके पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *