Saturday , May 11 2024
Breaking News

 IT Raid: जालना में स्टील फैक्ट्री में आयकर छापा, 390 करोड़ की संपत्ति बरामद, कैश गिनने में लगे 13 घंटे

Jalana IT Raid: digi desk/BHN/ महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक स्टील फैक्ट्री से करीब 390 करोड़ की नकदी बरामद की गई है। इसके अलावा बड़ी तादाद में सोने व चांदी के आभूषण भी बरामद किए हैं। खबर लिखे जाने तक आयकर विभाग के कार्रवाई जारी है। सूत्रों के मुताबिक स्टील फैक्ट्री के अभी और अघोषित संपत्ति मिलने की संभावना जताई जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक महाष्ट्र में सबसे ज्यादा लोहे के यार्ड का उत्पादन करने वाले जालना में इस्पात निर्माताओं के कारखानों, घरों और कार्यालयों में आयकर विभाग ने छापेमारी की। विभाग की ओर से की गई इन छापेमारी में करीब 390 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति की जानकारी सामने आई है। 58 करोड़ रुपए नकद, 32 किलो सोने के आभूषण, 16 करोड़ रुपए के हीरे, मोती और करीब 300 करोड़ रुपए की बेहिसाब संपत्ति जब्त की गई है।

कैश गिनने में टीम को लगे 13 घंटे

खास बात ये है कि छापे के दौरान इतना कैश बरामद हुआ है कि टीम को इससे गिनने में करीब 13 घंटे का समय लगा। आयकर विभाग की औरंगाबाद टीम को मिली जानकारी के मुताबिक जालना की 4 बड़ी स्टील मिलों ने कारोबार से करोड़ों रुपए की सरप्लस आय को पूरी तरह से रिकॉर्ड किए बिना नकद लेनदेन किया है। आयकर चोरी की आशंका के चलते जब छापामार कार्रवाई की गई तो अकूत कालेधन का खुलासा हुआ। छापे के दौरान अधिकारियों को अलमारी के नीचे, बेड में और अलमारी में कुछ बैगों में नकदी मिली। जगह-जगह नोटों के बंडल मिले। इतनी ही राशि एक अन्य व्यवसायी के घर से भी मिली।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस के एक और नेता का बयान सामने आया, पाकिस्तान के पास परमाणु बम, हमे उससे डरना चाहिए : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली विरासत टैक्स और भारतीयों को लेकर रंगभेदी टिप्पणी करने वाले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *