Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Satna : हर घर तिरंगा अभियान के तिरंगा रथ को कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जिले के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में तिरंगा रैली का आयोजन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ हर घर तिरंगा अभियान को लेकर जिले भर में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। शहर से लेकर गांव तक जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा, जिसको लेकर बच्चों, युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों में हर घर तिरंगा अभियान के प्रति उत्साह दिख रहा है। स्कूलों, कालेजों में छात्र-छात्राओं द्वारा रैली निकाली जा रही है और विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में दीवार लेखन के माध्यम से लोगों को हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होकर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घरों, प्रतिष्ठानों, दुकानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की जा रही है।

हर घर तिरंगा अभियान के तहत बुधवार को कलेक्टर अनुराग वर्मा ने औद्योगिक क्षेत्र में आयोजित तिरंगा रैली के रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, नोडल अधिकारी सौरभ सिंह एवं औद्योगिक प्रतिष्ठानों के पदाधिकारी मौजूद रहे। हर घर तिरंगा अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के क्रम में कलेक्टर अनुराग वर्मा और सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े ने विंध्य नर्सिंग कॉलेज द्वारा आयोजित तिरंगा रैली में पहुंचकर 13 से 15 अगस्त तक चलने वाले अभियान के दौरान अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की और तिरंगा रैली में शामिल हुये।

स्कूल की नन्ही छात्रा ने कलेक्टर को बांधी राखी

हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने में जिले के विद्यालय और महाविद्यालय अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। बुधवार को सतना शहर की गार्जियन एंड गाइड हायर सेकंडरी स्कूल की छात्राओं ने मातृभूमि की सेवा और सुरक्षा में तैनात सैनिकों के लिए तिरंगा राखियां सीमा पर भेजने कलेक्टर अनुराग वर्मा को भेंट की। नन्ही छात्राओं ने कलेक्टर श्री वर्मा को तिलक लगाकर कलाई पर राखी भी बांधी।

विकासखंड स्तर पर निकाली गई तिरंगा रैलियां

कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशन में विकासखंड स्तर पर तिरंगा रैलियां निकाली गई और नागरिकों से तिरंगा अभियान में शामिल होने का आग्रह किया गया है। विकासखंड अमरपाटन में जनपद पंचायत अमरपाटन के तत्वाधान में सीईओ जनपद जोसुआ पीटर की अगुवाई में तिरंगा रैली निकालकर नागरिकों को प्रेरित किया गया। इसी प्रकार मझगवां में हर घर तिरंगा अभियान के तहत मुख्य बाजार में छात्र-छात्राओं एवं पुलिस कर्मियों सहित राजस्व अधिकारियों द्वारा जनपद से बस स्टैंड तक तिरंगा रैली निकाली गई। इस अवसर पर एसडीएम पी.एस. त्रिपाठी, तहसीलदार नितिन कुमार झोड़ मझगवां, थाना प्रभारी शेषमणि पटेल सहित पुलिस कर्मी शामिल रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *