Saturday , May 18 2024
Breaking News

Satna: राजेंद्र नगर में डाग सेलर और उसके गुर्गो ने सेना के जवान को पीटा, घंटो चला हंगामा, गाड़ियों और दुकानों में की तोड़-फोड़

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ शनिवार की देर शाम राजेंद्र नगर पेट्रोल पंप के सामने दुकान करने वाले डाग सेलर सैफ खान ने अपने साथियों के साथ मिल कर आर्मी के जवान के साथ जमकर मारपीट की। इस वारदात से पूरे मोहल्ले में आक्रोश की स्थिति निर्मित हो गई। तनाव बढ़ता देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी। दो गुटों में

अस्पताल में घायल युवक

मारपीट और इलाके में बढ़ रहे तनाव को देखते ही तीनों थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जैसे तैसे हालात को संभाला।

बताया जाता है कि शनिवार की देर शाम सेना का एक जवान राजेंद्र नगर किसी काम से गया हुआ था। इस बीच डाग सेलर सैफ की दुकान के बाहर बैठे हुए कुछ युवकों ने अभद्र टिप्पणी की जिसका आर्मी के जवान ने विरोध किया। इस बात को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि सैफ के दोस्तों ने आर्मी जवान को खदेड़ खदेड़ कर पीटा। सैफ और उसके दोस्तों की करतूत की खबर पूरे राजेंद्र नगर मोहल्ले में आग की तरह फैल गई और सैकड़ों लोग मौका ए वारदात पर एकत्र हो गये। तनाव बढ़ता देख किसी ने पुलिस की खबर कर दी। वारदात की सूचा मिलते ही सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस बीच दोनों पक्षों के सैकड़ों लोग एकत्र हो गये और वारदात करने वाले लोगों से झड़प करने लगे।

तनाव बढ़ता देख सैफ के साथी वहां से भाग खड़े हुए। इस दौरान एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जिन युवकों ने मारपीट की है वे सब सड़क के पार स्थित सैफ के गोदाम में छिपे हैं और उन्हें बचाने के लिए गोदाम में ताला लगा दिया है। लिहाजा लोग और भी आक्रामक हो गये। सिटी कोतवाली पुलिस ने कंट्रोल रूम को सूचित करते हुए तीनों थानों की पुलिस को वारदात वाली जगह पर बुला लिया। लोगों का आक्रोश बढ़ता देख पुलिस ने सड़क के दोनों ओर नाकाबंदी कर दी। इस दौरान राजेंद्रनगर मार्ग पर जाम की स्थिति हो गई। घंटो की मशक्कत के बाद जाम खुलवाया जा सका।

जवान की हालत गंभीर, गाड़ियों और दुकानों मे तोड़-फोड़

मौका ए वारदात पर उग्र भीड़ आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगी। इस दौरान भीड़ में से कुछ लोगों ने सड़क के किनारे वाहनों एवं दुकानों में भी तोड़-फोड़ शुरू कर दी। पुलिस अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की तब कहीं जाकर तनाव कम हुआ। मारपीट में घायल सेना के जवान को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दुकान में उपद्रवियों का रोज लगता है मजमा

वारदात के बाद लोगों का गुस्सा इस बात को लेकर था कि उक्त डाग सेलर की दुकान में शाम 6 बजे से ही उपद्रवी युवकों का डेरा पड़ जाता है जो अक्सर जानबूझ कर विवाद करने को तैयार रहते हैं। इसके पहले भी उक्त दुकान के सामने विवाद की स्थिति बनती रही है। लोगों का कहना है कि दुकान में बैठने वाले युवक अपराधी प्रवृत्ति के हैं तथा रास्ते से आने-जाने वाली युवतियों एवं महिलाओं पर छींटाकशी करते हैं। इस संबंध में पुलिस को भी कई बार स्थानीय रहवासियों ने सूचित किया लेकिन पुलिस के ढुलमुल रवैये के कारण इन युवकों और इन्हें संरक्षण देने वाले दुकानदार के हौसले इतने बढ़ गये कि वे अब सरेआम मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत निगरानी करें-अतिरिक्त मुख्य सचिव

संभागीय बैठक के निर्णयों पर तत्परता से कार्यवाही करें-श्री कंसोटिया सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *