Monday , June 3 2024
Breaking News

Accdient: बाड़मेर में वायुसेना का मिग 21 विमान क्रैश, पायलट की मौत

Top news, breaking news latest update national news in hindi check here plane cresh: digi desk/BHN/बाड़मेर/ राजस्थान के बाड़मेर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक मिग-21 एयरक्राफ्ट कैश हो गया। मिग-21 में दो पायलट सवार थे। जिनकी मौत हो गई। हादसा इतना खतरनाक था कि मिग का मलबा आधे किमी दूर तक बिखर गया। यह हादसा बाड़मेर के भीमड़ गांव में हुआ है। सूचना मिलते ही क्षेत्र के जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और वायुसेना के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए। दुर्घटना पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी से बात की। वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

अर्पिता मुखर्जी के चौथे घर पर छापा

अब तक 50 करोड़ रुपए और काफी मात्रा में गोल्ड ज्वैलरी बरामद

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के चौथे घर पर भी छापा मारा। ईडी के अधिकारी शाम को केंद्रीय सुरक्षाबलों के साथ अर्पिता मुखर्जी के चिनार पार्क स्थित अपार्टमेंट में पहुंचे थे। इस दौरान ताला तोड़कर घर की तलाशी ली गई। यहां क्या मिला इसकी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। इससे पहले 22 जुलाई को अर्पिता मुखर्जी के साउथ कोलकाता वाले फ्लैट से 21 करोड़ कैश बरामद हुआ था जबकि 27 जुलाई को बेलघोरिया वाले घर से 29 करोड़ नगदी बरामद हुई। यानी अर्पिता के दोनों ठिकानों से अबतक करीब 50 करोड़ कैश बरामद हो चुका है। अर्पिता, पार्थ चटर्जी की करीबी है, जिसके अलग-अलग घरों से ईडी ने अब तक 50 करोड़ रुपए और काफी मात्रा में गोल्ड और ज्वैलरी बरामद किया है।

अर्पिता का पार्थ चटर्जी से कनेक्शन

शुक्रवार को ED ने बेलघोरिया में जिस घर पर छापा मारा था, उसे 75 लाख में खरीदा गया था। इसकी रजिस्ट्री ‘इच्छा एंटरटेनमेंट’ के नाम है, जिसकी डायरेक्टर खुद अर्पिता मुखर्जी है। ये प्रॉपर्टी 24 जनवरी 2022 को खरीदी गई थी। सबसे अहम बात ये है कि इस प्रॉपर्टी के ओरिजिनल पेपर पार्थ चटर्जी के घर से मिले। यहीं से ED को पार्थ और अर्पिता के कनेक्शन का पुख्ता लिंक मिला। 30 वर्षीय अर्पिता मुखर्जी 2018 से पार्थ चटर्जी से जुड़ी हैं। वह एक मॉडल, अभिनेता और इंस्टाग्रामर हैं। लेकिन ऐसी कई प्रॉपर्टी की मालकिन अर्पिता मुखर्जी की निजी कमाई बहुत कम है। इस वजह से माना जा रहा है कि ये सब पार्थ चटर्जी की अवैध कमाई से खरीदा गया है। आपको बता दें कि ईडी ने शनिवार को अर्पिता मुखर्जी और तत्कालीन मंत्री पार्थ चटर्जी को अरेस्ट कर लिया था। दोनों को 3 अगस्त तक ईडी की रिमांड पर भेजा गया है।

DHFL Fraud Case: बैंकिंग घोटाले में CBI की छापेमारी, करोड़ों की ज्वेलरी, घड़ियां और पेंटिंग बरामद

सीबीआई का 17 बैंकों के फ्रॉड केस में सर्च ऑपरेशन जारी है। इस दौरान तलाशी के दौरान जांच एजेंसी ने करीब 12 करोड़ की पेंटिंग, घड़िया और ज्वेलरी बरामद किए हैं। सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी के बताया कि पहले भी इस मारे गए छापों के दौरान करोड़ों रुपये की पेंटिंग और मूर्तियां बरामद हुई थी। इस बार सीबीआई को पांच करोड़ पचास लाख की दो पेंटिंग मिली है। यह पेंटिंग्स 1964 में एसएन सूजा और 1956 में एसएच राजा ने बनाई थी।

करोड़ों की घड़ियां बरामद

इसके अलावा पांच करोड़ रुपए की दो घड़ियां, दो करोड़ रुपए की चूड़िया व हार समेत गोल्ड और हीरे के आभूषण बरामद हुए हैं। सीबीआई का मानना है कि यह सामान घोटाले की रकम से खरीदा गया है। इस मामले की जांच के दौरान जांच एजेंसी ने मुंबई की डीएचएफएल कंपनी के तत्कालीन सीएमडी और निदेशक को अरेस्ट किया था। फिलहाल वो सीबीआई की हिरासत में हैं। जहां उनसे पूछताछ जारी है।

About rishi pandit

Check Also

जम्मू-कश्मीर: लोकसभा की पांच सीट के लिए पड़े वोटों की गिनती नौ केंद्रों पर होगी

जम्मू जम्मू-कश्मीर की पांच लोकसभा सीट की मतगणना के लिए नौ केंद्र बनाए गए हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *