Thursday , July 4 2024
Breaking News

भाजपा ने कर्नाटक विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की

बेंगलुरु
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 13 जून को होने वाले द्विवार्षिक विधान परिषद (एमएलसी) चुनाव के लिए  अपने तीन उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। विधान परिषद की ये सीट 17 जून को मौजूदा सदस्यों की सेवानिवृत्ति के कारण रिक्त हो रही हैं। भाजपा ने पूर्व मंत्री सी टी रवि, मौजूदा विधान परिषद सदस्य एन रविकुमार और पार्टी नेता डॉ. एम जी मुले को उम्मीदवार बनाया है। जनता दल (सेक्युलर) के सूत्रों ने बताया कि जद(एस) सोमवार को अपने उम्मीदवार की घोषणा कर सकता है। कांग्रेस ने अभी अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

विधानसभा में विधायकों की मौजूदा संख्या के आधार पर कांग्रेस सात उम्मीदवार उतार सकती है जबकि भाजपा-जद(एस) गठबंधन चार उम्मीदवार उतार सकता है। कांग्रेस के पास 133 विधायक हैं भाजपा के पास 66 और जद(एस) के पास 19 विधायक हैं। कांग्रेस का दावा है कि उसे दो निर्दलीय समेत चार अन्य विधायकों का समर्थन हासिल है।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि उम्मीदवारों की सूची आज शाम तक जारी हो सकती है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के बेटे यतींद्र सिद्धरमैया का नाम तय हो गया है। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री एन एस बोसराजू का नाम भी लगभग तय हो गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

National: जीका वायरस को लेकर केंद्र ने राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

जीका वायरस संक्रमण एडीज मच्छर के काटने से फैलता हैएडीज मच्छर से डेंगू और चिकनगुनिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *