Saturday , May 4 2024
Breaking News

Rashifal 29th July: नौकरी की तलाश खत्म होगी, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल 

29 जुलाई 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि प्रतिपदा  25:20 तक
नक्षत्र पुष्य 09:42 तक
करण किमस्तोगना
बावा
12:23 तक
25:20 तक
पक्ष कृष्ण
वार शुक्रवार
योग सिद्धि  18:27 तक
सूर्योदय 05:44
सूर्यास्त 19:10
चंद्रमा कर्क
राहुकाल        10:46 − 12:27
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास श्रावण
शुभ मुहूर्त अभिजीत  12:00 − 12:54

राशिफल

मेष- व्यापार के संदर्भ में रुके हुए कार्य पूर्ण होने की ओर गति बढ़ाएंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को जल्द ही सफलता मिलेगी। आप में से कुछ लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप इससे निपटने के लिए एक नई रणनीति तैयार करने के लिए भी कदम उठाएंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन तनाव से दूर रहें।

वृषभ- आज का दिन आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा और यह परिणाम व्यापार से जुड़ा हो सकता है, साथ ही आज किसी नए व्यवसाय में पैसा लगाने से भी दोगुना धन लाभ हो सकता है। अगर आप नई जमीन लेने की सोच रहे हैं तो आज आप इसे खरीद सकते हैं, इससे आपको भविष्य में निश्चित रूप से फायदा हो सकता है।
मिथुन-आज आप जितना दूसरों की मदद करेंगे उतना ही आपको खुद भी उतना ही फायदा होगा। नौकरी में तरक्की होगी। जैसे ही आप स्थिति को संभालने की कोशिश करने लगेंगे, आपकी घबराहट गायब हो जाएगी। जोखिम उठाएं और आगे बढ़ें।
कर्क- आप अकादमिक रूप से बहुत सफल होंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास-स्तर भी काफी बढ़ जाएगा। व्यापार क्षेत्र में आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे।
सिंह- आज का दिन आपके लिए उत्तम है। आज आपके मन मुताबिक सारे काम पूरे होंगे। आज आपके सकारात्मक विचारों से खुश होकर बॉस आपको कोई उपयोगी वस्तु उपहार में दे सकता है। छात्रों को आज अपनी पढ़ाई में बदलाव करने की जरूरत है। परिवार में पिछली गलतियां, जिसके कारण आपका रिश्ता ठीक नहीं चल रहा था, आज आपके जीवनसाथी की मदद से ठीक हो जाएगा।
कन्या- आज आपको काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। लेकिन लंबा सफर थका देने वाला रहेगा। किसी के प्रति निष्ठा रखने से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं। एक बार सम्मान प्रतिष्ठा बन जाता है, तो यह जीवन भर भोगता रहेगा।
तुला- आज आप में से कुछ लोगों को अपने बिजनेस पार्टनर या करीबी सहयोगी से परेशानी हो सकती है। व्यवसाय से संबंधित यात्राएं वांछित परिणाम नहीं देंगी। नए कार्यस्थल में शामिल होने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन बहुत अनुकूल नहीं है।
वृश्चिक- आपका दिन अच्छा बीतेगा। आज आप गुस्सैल लोगों और बिगड़े रिश्तों को मनाने की कोशिश करेंगे, हो सकता है कि नाराज लोग भी सहमत हों। इस राशि के छात्र आज करियर के लिए अपने गुरु से सलाह ले सकते हैं, साथ ही कुछ नए कोर्स की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।
धनु- आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको सुख देने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। आज कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की राय लें। जीवनसाथी आज आपके प्रति संवेदनशील रहेगा। व्यापार में लाभ होगा। रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।
मकर- यात्रा अधिक हो सकती है। आपको अपने वरिष्ठों और अधिकारियों से मदद और पुरस्कार मिल सकता है। कार्यस्थल पर आप प्रशंसा के पात्र होंगे, जिससे आपकी संतुष्टि में वृद्धि होगी।
कुंभ- आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। आज आपके सभी रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। साथ ही आज परिवार वालों को आपसे काफी उम्मीदें होंगी। आज मिलने वाले अवसरों पर नजर रखें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। आज ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों को मदद मिल सकती है।
मीन- आज स्वास्थ्य के मामले में आपका दिन सामान्य रहेगा। सरकारी अधिकारियों से संपर्क रहेगा। अगर आप किसी और की मदद कर रहे हैं, तो जरूर करें, लेकिन ध्यान रखें कि आप गुमराह होकर मूर्ख न बनें। आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा।

About rishi pandit

Check Also

100 साल बाद अक्षय तृतीया पर एक साथ बनेंगे दो शुभ योग, चमकेगी इन राशियों की किस्मत

 वैदिक ज्योतिष अनुसार इस साल अक्षय तृतीया 10 मई को मनाई जाएगी। वहीं आपको बता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *