Saturday , July 6 2024
Breaking News

PM मोदी बोले, वैक्सीन आने का समय तय नहीं, राजनीति करने वालों को रोक नहीं सकता

PM Review Meeting on Corona: newdelhi / कोरोना संकट को लेकर देश के मुख्यमंत्रियों के साथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल मीटिंग की। सभी मुख्यमंत्रियों का पक्ष सुनने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा देश में वैक्सीन आने का समय अभी तय नहीं कर सकते हैं। हमें अभी नहीं पता कि वैक्सीन कब आएगी। हमारे वैज्ञानिक लगातार काम कर रहे हैं। साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि वैक्सीन को लेकर कुछ लोग राजनीति भी कर रहे हैं। ऐसे लोगों को मैं राजनीति करने से रोक नहीं सकता हूं। प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी को लेकर निशाना साधा था। प्रधानमंत्री मोदी का ये बयान तब आया है, जब वैक्सीन को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके वैक्सीन पर मोदी सरकार से सवाल पूछे थे।

गौरतलब है कि देश में नवंबर माह में कोराना संक्रमण तेजी से बढ़ा है, विशेषकर आठ राज्यों में स्थिति चिंताजनक है। इसको लेकर देश के आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने आज वर्चुअल बैठक की। इस बैठक में बाद में देश के अन्य मुख्यमंत्री भी जुड़ गए।

केजरीवाल बोले, दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण

प्रधानमंत्री के साथ बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए कई कारणों को जिम्मेदार बताया है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के कारण भी कोरोना संक्रमण बढ़ा है। उन्होंने प्रदूषण बढ़ने के लिए किसानों द्वारा पराली को जलाने को मुख्य कारण बताया। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि पराली के कारण होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए केंद्र सरकार को प्रयास करना चाहिए। साथ ही केजरीवाल ने केंद्र के अस्पतालों में 1000 आईसीयू बेड रिजर्व करने की मांग की है।

दिल्ली में लगातार चौथे दिन 100 से ज्यादा मौतें

भारत में अभी कोरोना का सबसे ज्यादा कहर दिल्ली में देखने को मिल रहा है। यहां लगातार चौथ दिन 100 से ज्यादा मरीजों ने दम तोड़ा। सरकार ने मास्क लगाने और शारीरिक दूरी बनाए रखने को लेकर सख्त नियम बनाए हैं, लेकिन जनता इनका पालन करती नजर नहीं आ रही है। यही कारण है कि प्रशासन ने दो बाजारों को बंद कर दिया है।

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *