Saturday , October 5 2024
Breaking News

Accdient: इंदौर उदयपुर ट्रेन हुई डीरेल, इंदौर जोधपुर का मार्ग बदला, रतलाम- महू डेमू निरस्त

Udaipur train derailed then changed the route of indore jodhpur ratlam mhow demu cancelled: digi desk/BHN/इंदौर/ इंदौर से चलकर उदयपुर जाने वाली ट्रेन 19329 के कुछ डिब्बों का रतलाम स्टेशन पर शुक्रवार रात डीरेल हो जाने से रेल यातायात गडबड़ा गया है। इंदौर से जोधपुर जाने वाली ट्रेन बदले हुए मार्ग से गई, जबकि रतलाम महू डेमू निरस्त कर दी गई है।

रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना ने बताया कि शुक्रवार रात गाड़ी संख्या 19329 इंदौर उदयपुर एक्सप्रेस रतलाम स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 01 पर कोच डिरेल होने के कारण इंदौर से चलने वाली इंदौर जोधपुर एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 14802 फतेहाबाद, उज्जैन, नागदा होकर चली तथा रतलाम से चलने वाली गाड़ी संख्या 09390 रतलाम डा अंबेडकर नगर डेमू स्पेशल निरस्त की गई। यात्रियों को रिफंड की सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है। इस ट्रेन का संचालन आज संभव नहीं था। हालांकि इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि उदयपुर जाने वाली ट्रेन रतलाम स्टेशन पर इंदौर छोर पर रोल बैक हो गई थी। इससे ट्रेन का एसएलआर (सीटिंग कम लगेज- भारतीय रेलवे में एक प्रकार का कोच है) कोच भक्तन की बावड़ी पुलिया के समीप बेपटरी हो गया था। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे व राहत कार्य शुरू किया। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। रात करीब 9:30 बजे ट्रेन रतलाम स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुुंची थी। ट्रेन के नागदा की ओर से आने के बाद जावरा होकर उदयपुर जाने के लिए रतलाम में इंजन बदला जाता है।

इसके चलते जावरा की ओर लगाने के लिए इंजन अलग करने के बाद ट्रेन रोल बैक हो गई थी। यात्रियों से भरी ट्रेन के ट्रैक पर लुढ़कने से हड़कंप मच गया। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले ही प्लेटफार्म से करीब 300 मीटर दूर भक्तन की बावड़ी तक पहुंचने के बाद ट्रेन का एसएलआर कोच बेपटरी हो गया और ट्रेन रुक गई। घटना के बाद यात्रियों में घबराहट फैल गई। सूचना मिलते ही राहत दल मौके पर पहुंचा और कोच को काटने के बाद ट्रेन को रात 11.02 बजे उदयपुर के लिए रवाना किया। घटना में किसी यात्री को चोट नहीं आई थी।

 

About rishi pandit

Check Also

Anuppur: पति ने धारदार हथियार से हमला कर पत्नी को उतारा मौत के घाट, खुद को कमरे में किया बंद

अनुपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पुलिस चौकी फुनगा अंतर्गत ग्राम पंचायत दैखल के बांका टोला में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *