Sunday , April 28 2024
Breaking News

Crime: दुबई में करते थे मशीनों का कारोबार, घाटा हुआ तो चोरी करने लगे

MP crime news used to do business of machines in dubai if there was a loss they started stealing: digi desk/BHN/ इंदौर/ नमकीन व प्रोटीन पाउडर कारोबारी स्वास्तिक अग्रवाल के फ्लैट में 50 लाख रुपये की चोरी करने वाले बदमाश दुबई रिटर्न निकले। लाकडाउन में कारोबार में घाटा होने पर बरेली की उस गैंग में शामिल हो गए जो देशभर में चोरी करती है। आरोपितों ने चार महीने में एक करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना चोरी कर लिया।

एमआइजी थाना टीआइ अजय वर्मा के मुताबिक आरोपित मोहम्मद शरीफ और मोहम्मद नसीम को गुरुवार को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि दुबई में मशीनों का कारोबार करते थे। लाकडाउन में घाटा होने पर बरेली के कुख्यात बदमाश वसीम की गैंग में शामिल हो गए और कमला नगर (भोपाल), साईं संपदा (एमआइजी इंदौर) और हैदराबाद व तेलंगाना में तीन चोरी कर डाली। आरोपित वारदात के पूर्व किसी भी कार का फोटो खींच लेते थे। बाद में उसी रंग और माडल की कार किराए पर लेते थे। फर्जी सिम कार्ड खरीद कर उससे फास्टैग जारी करवा लेते थे। जिस शहर में चोरी करने जाते थे उसके 200 किमी पहले ही मोबाइल बंद कर लेते थे। आरोपितों ने आनलाइन वाकी-टाकी खरीदे थे जिससे एक दूसरे से संपर्क में रहते थे।

 फ्लाइट से हैदराबाद पहुंचे बदमाश 

एसआइ सुरेंद्रसिंह के मुताबिक पुलिस ने फास्टैग से आरोपितों की जानकारी जुटाई तो फरार हो गए। रिश्तेदारों पर दबाव बनाने पर शरीफ और नसीम ने पत्नियों को ट्रेन से हैदराबाद बुलाया और खुद फ्लाइट से पहुंच गए। अजहर इब्राहिम की मदद से शास्त्रीपुर इलाके में मकान किराए से लिया और वसीम व जुबिर को भी बुला लिया। दिन में रेकी की और दो जगह से लाखों का माल चुरा लिया। पुलिस ने मोबाइल नंबर की जानकारी निकाली लेकिन बंद मिले। काल डिटेल में पता चला कोरियर कंपनी (ब्लू डार्ट) से उक्त नंबरों पर बार-बार मैसेज जा रहे हैं। पुलिस ने कंपनी से जानकारी मांगी और आरोपितों के घर पर छापा मार दिया।

50 लाख की चोरी कुबूली 

कारोबारी ने एफआइआर में 12 प्रकार के आभूषण और एक लाख 75 हजार रुपये नकदी जाना बताया था। बाद में पुलिस को पता चला चोर करीब 50 लाख के आभूषण ले गए हैं। लोगों ने अफवाह फैलाई कि चोर घर से 70 लाख नकद ले गए थे। जांच में यह बात भी गलत निकली। आरोपित फरियादी द्वारा बताया सोना चुराना कुबूल रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

सिंधिया शिवपुरी में बोले- 65 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, 10 साल में मोदी ने तस्वीर बदल दी

 शिवपुरी केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *