Saturday , May 18 2024
Breaking News

Maharashtra Crisis: शिंदे कैंप के अगले कदम पर देश की नजर, BJP ने दिया डिप्टी CM, 12 मंत्री पद का ऑफर

Maharashtra political crisis live updates uddhav thackeray vs eknath shinde maha government latest updates: digi desk/BHN/ मुंबई/ महाराष्ट्र में सियासी संकट जारी है। कहा जा रहा है कि उद्धव ठाकरे की अगुवाई में बनी महाविकास अघाड़ी सरकार किसी भी पल गिर सकती है। इसके पीछे हैं शिवसेना के पुराने नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde)। एकनाथ शिंदे अभी अपने समर्थक विधायकों के साथ असम की राजधानी गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में ठहरे हैं। उद्धव ठाकरे एक तरह से हार मान ली है और अपना सरकारी आवास वर्षा छोड़कर मातोश्री लौट आए हैं। शिंदे कैंप का दावा है कि शिवसेना पूरी तरह टूट चुकी है। उद्धव ठाकरे के पास कुल 55 में से सिर्फ 13 विधायक बचे हैं। इस बीच, सवाल यही है कि आगे क्या होगा? क्या सबसे बड़ा दल (106 सीट) होने के नाते भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करेगी?

समर्थन वापसी की चिट्ठी भेज सकते हैं शिंदे

शिंदे कैंप से खबर है कि गोवाहाटी में बैठे बागी विधायक महाविकास अघाड़ी सरकार से अपने समर्थन वापसी की चिट्ठी राज्यपाल को भेज सकते हैं। यहां सवाल यह है कि क्या एकनाथ शिंदे अपने गुट को असली शिवसेना बताते हैं या नहीं। वहीं राज्यपाल भाजपा को सरकार बनाने के लिए बुला सकते हैं, क्योंकि वही सबसे बड़ा दल है। भाजपा के हवाले से कहा जा रहा है कि उसने शिंदे कैंप तक अपना यह संदेश भिजवा दिया है कि दोनों मिलकर सरकार बनाते हैं तो भाजपा एक डिप्टी सीएम पद और 12 मंत्री पद देने के लिए तैयार है।

गुवाहाटी में बैठे शिंदे कैंप के विधायकों ने तीन पेज का खुला खत लिखा है। इसमें विधायकों ने उद्धव ठाकरे को बतााया कि उनकी सरकार में शिवसेना के नेताओं की क्या हालत थी? उद्वव ठाकरे को लिखा गया कि मुख्यमंत्री बनने के बाद आप कभी अपने नेताओं से मिले ही नहीं, आप कभी मंत्रालय गए ही नहीं।

गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले हुए महाराष्ट्र के बागी विधायकों में अब पूर्व गृह राज्य मंत्री और शिवसेना नेता दीपक केसरकर भी शामिल हो गए हैं।

शिंदे गुट का दावा, हम असली शिवसेना

शिंदे गुट ने दावा किया है कि वो ही असली शिवसेना है। एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के चुनाव चिह्न पर भी दावा किया है। शिंदे के साथ शामिल नेताओं का कहना है कि प्रदेश में एक बार फिर भाजपा और शिवसेना की सरकार बनना चाहते हैं। उद्धव ठाकरे इसके लिए तैयार नहीं हैं, इसलिए उन्हें यह उठापठक करना पड़ रही है।

About rishi pandit

Check Also

नूंह में टूरिस्ट बस में लगी आग, 8 की मौत और 24 झुलसे, मचा हड़कंप

नूंह हरियाणा (Haryana) के नूंह में टूरिस्ट बस में लग लगने से बड़ा हादसा हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *