Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Hyderabad gangrape: नाबालिग गैंगरेप मामले में 2 गिरफ्तार, राज्यपाल ने मांगी रिपोर्ट

Hyderabad Gang Rape Case: digi desk/BHN/हैदराबाद/  हैदराबाद के जुबली हिल्स में एक नाबालिग लड़की के कथित गैंगरेप मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ रेप और पॉक्सो एक्ट की तमाम धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। इससे पहले शनिवार को इस मामले में दो नाबालिगों को हिरासत में लिया गया था। इन दो नाबालिगों में एक प्रभावशाली नेता का बेटा बताया जा रहा है। वहीं इस मामले में तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने मुख्य सचिव और डीजीपी को दो दिनों के भीतर विस्तृत रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। आरोपों के मुताबिक पीड़िता के साथ 28 मई को कथित तौर पर पांच लोगों ने बलात्कार किया था, जिनमें से तीन नाबालिग हैं। उधर, विपक्षी दलों, बीजेपी और कांग्रेस ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर दबाव बनाना शुरु कर दिया है।

प्रशासन पर बढ़ा दबाव

इससे पहले राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने में हुई देरी को लेकर पुलिस से स्पष्टीकरण मांगा था और गलती करनेवाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। साथ ही आयोग एक पब में नाबालिगों को प्रवेश देने के मामले में हैदराबाद के पब प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज करने को भी कहा था।

दूसरी ओर बीजेपी की तेलंगाना इकाई ने बयान जारी कर इस मामले में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के नेताओं के शामिल होने का आरोप लगाया। बीजेपी और कांग्रेस ने इस घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की है, ताकि निष्पक्ष जांच हो। बीजेपी नेताओं ने पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी को इस संबंध में एक एक ज्ञापन भी सौंपा है।

 

About rishi pandit

Check Also

पूर्णागिरी मेले को भव्य रूप दिया जाए : सीएम पुष्कर सिंह धामी

पूर्णागिरी,  सीएम पुष्कर धामी ने भारत-नेपाल सीमा पर स्थित मां पूर्णागिरि मंदिर परिसर क्षेत्र में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *