Wednesday , May 1 2024
Breaking News

Satna: नगरीय निकाय और पंचायतों में होने वाले आरक्षण की तैयारियों की समीक्षा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एसडीएम, सीईओ जनपद पंचायत एवं सीएमओ नगरीय निकाय की संयुक्त बैठक लेकर त्रि-स्तरीय पंचायत आम चुनाव 2022 के लिये और नगरीय निकायो में वार्ड निर्वाचन क्षेत्रो में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिये 25 मई 2022 को होने जा रहे आरक्षण प्रक्रिया की तैयारियों की समीक्षा की। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, डिप्टी कलेक्टर नीरज खरे, एसडीएम पीएस त्रिपाठी, सुरेश जादव, सुरेश गुप्ता, सुधीर कुमार बेक, केके पांडेय, राजेश मेहता सहित सभी जनपद सीईओ, सीएमओ नगरीय निकाय उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री वर्मा ने त्रि-स्तरीय पंचायत आम चुनाव 2022 के लिये पंच, सरपंच, जनपद, जिला पंचायत निर्वाचन क्षेत्रो में अन्य पिछड़े वर्ग के आरक्षण की तैयारियों की जानकारी ली। इसी प्रकार 25 मई को ही नगरीय निकायों के वार्ड निर्वाचन क्षेत्रो में होने वाले अन्य पिछड़े वर्ग के आरक्षण की कार्यवाही के संबंध में जानकारी ली।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के निर्देशानुसार त्रि-स्तरीय पंचायत आम चुनाव 2022 में पंचों, सरपंचों, जनपद एवं जिला पंचायत के निर्वाचन क्षेत्रों के अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण की तिथि, स्थान और समय की सूचना जारी कर दी गई है। इसके अनुसार जनपद मुख्यालय पर उचेहरा, सोहावल, रामनगर, मझगवां और अमरपाटन में पंच, सरपंच के पदों के आरक्षण की कार्यवाही संबंधित जनपद पंचायत के सभाकक्ष में प्रातः 11 बजे से शुरू होगी। इसी प्रकार जनपद मैहर में पटवारी हाल तथा जनपद रामपुर बघेलान में पंच और सरपंचों के आरक्षण की कार्यवाही तहसील भवन में प्रातः 11 बजे से होगी।

जनपद पंचायत के निर्वाचन क्षेत्र जनपद अध्यक्ष एवं जिला पंचायत के निर्वाचन क्षेत्र में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण की कार्यवाही 25 मई को प्रातः 11 बजे से जिला मुख्यालय सतना के तीन स्थानों कलेक्ट्रेट सभाकक्ष, जिला पंचायत के सभाकक्ष और कलेक्ट्रेट स्थित पटवारी सभाकक्ष में शुरू की जाएगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आरक्षण की कार्यवाही उपरांत संकलित विवरण 26 मई की दोपहर तक भोपाल अनिवार्य रूप से भेजा जाएगा।

जिले के सभी नगरीय निकाय संस्थाओं में अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण की प्रारंभिक सूचना जारी कर दी गई है। इसके अनुसार 25 मई को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में दोपहर 2 बजे से नगर पालिक निगम सतना, नगर परिषद कोठी, नगर परिषद अमरपाटन, उचेहरा, न्यू रामनगर, बिरसिंहपुर, जैतवारा, चित्रकूट, रामपुर बघेलान, नगर परिषद कोटर में अन्य पिछड़ा वर्ग तथा महिलाओं के लिए आरक्षण की कार्यवाही संपन्न की जाएगी। नगर पालिका मैहर में आरक्षण की कार्यवाही 25 मई को शाम 4 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शुरू होगी। नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका क्षेत्र के जनसामान्य संबंधित निकाय की आरक्षण प्रक्रिया के दौरान उपस्थित रह सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने स्ट्रांग रुम का किया निरीक्षण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मंगलवार को स्ट्रांग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *