Monday , April 29 2024
Breaking News

Celebs: हिंदी मीडियम एक्ट्रेस Saba Qamar को कोर्ट से मिली राहत, मस्जिद अपवित्र करने का लगा था आरोप

Entertainment,celebs hindi medium actress saba qamar got relief from the court was accused of desecrating the mosque: digi desk/BHN/मुंबई/ बाॅलीवुड फिल्म हिंदी मीडियम में एक्टींग कर चुकी पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर को कोर्ट से राहत मिल चुकी है। उन पर आरोप था कि उन्होंने एक ऐतिहासिक मस्जिद में डांस का वीडियो शूट कर उसे कथित तौर पर अपवित्र कर दिया था। लाहौर पुलिस ने मस्जिद वजीर खान को अपवित्र करने को लेकर 2020 में सबा कमर और सईद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। लाहौर के एडिशनल सेंशज जज मलिक मुहम्मद मुश्ताक ने अपने आठ पन्नों के फैसले में सबा कमर और गायक बिलाल सईद को आरोपों से मुक्त कर दिया है। एक्ट्रेस सबा ने बाॅलीवुड फिल्म हिंदी मीडियम में अपने किरदार से सभी का दिल जीत लिया था।

सबा कमर और बिलाल सईद ने मांगी थी माफी

पंजाब सरकार ने मस्जिद की अपवित्रता के नियम उल्लंघन में दो वरिष्ठ अधिकारियों को ससपेंड कर दिया था। दाखिल की गई प्राथमिकी के अनुसार सबा और सईद ने मस्जिद में डांस की वीडियो शूट कर उसकी पवित्रता को भंग किया था। इस घटना को लेकर पाकिस्तान में लोगों ने काफी नाराजगी जाहिर की थी। कड़ी आलोचना औऱ सोशल मीडिया पर धमकी मिलने के बाद सबा और सईद ने माफी मांगी थी।

कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला

सबा और सईद पर कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि जांच करने वाले अधिकारीयों को ऐसा कोई भी सबूत नहीं मिला जो पता चले कि सबा कमर और बिलाल सईद ने मस्जिद जैसे पवित्र स्थल को इरादतन तरीके से नुकसान पहुंचाया है। उसे अपवित्र किया या अनादर किया। आदेश में यह भी कहा गया कि उन्होंने उस वीडियो को शूट करने के लिए पहले पंजाब सरकार के औकाफ विभाग और धार्मिक मामलों के विभाग से पूर्व अनुमति ली थी।’ वहीं सबा बाॅलीवुड में अपनी एक्टींग से अच्छी जगह बना चुकीं है। कंदील बलोच के जीवन पर आधारित फिल्म में भी सबा ने कान किया था। फिल्म हिंदी मीडियम से सबा को एक बड़ा ब्रेक मिला था। जिसके बाद से वे काफी चर्चा में आईं थी।

 

About rishi pandit

Check Also

कृष्णा मुखर्जी के आरोपों पर मेकर ने एक पोस्ट शेयर कर सभी के सामने रखा अपना पक्ष

मुंबई सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ से घर-घर में मशहूर होने वाली एक्ट्रेस कृष्णा मुखर्जी इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *