Tuesday , May 7 2024
Breaking News

LSG vs PBKS IPL 2022: राहुल ने मारी बाजी, मयंक के पंजाब को मिली 20 रन से हार

Lucknow Super Giants v/s Punjab Kings IPL 2022: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच में पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर लखनऊ सुपर जाइंट्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ हुआ। पंजाब के कप्तान ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 153 रन बनाए। पंजाब किंग्स को जीत के लिए 154 रन बनाने थे, लेकिन मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 133 रन बनाए और इस टीम को 20 रन से हार मिली। क्रुणाल पांड्या को इस मैच में उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया। उन्होंने 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिए और एक ओवर मेडन भी फेंका।

पंजाब की पारी, मयंक ने बनाए 25 रन

कप्तान मयंक अग्रवाल ने 25 रन बनाए और चमीरा की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए। पंजाब का दूसरा विकेट शिखर धवन के तौर पर गिरा और वो पांच रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर आउट हो गए। भानुका राजपक्षे को क्रुणाल पांड्या ने 9 रन पर आउट किया। लियाम लिविंगस्टोन को मोहसिन खान ने 18 रन पर कैच आउट करवा दिया तो वहीं जितेश शर्मा 2 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। पंजाब का छठा विकेट जानी बेयरस्टो के रूप में गिरा जिन्होंने 32 रन बनाए और चमीरा की गेंद पर क्रुणाल पांड्या को अपना कैच दे बैठे। रबादा 2 रन पर मोहसिन खान का शिकार बने और कैच आउट हुए। लखनऊ की तरफ से मोहसिन खान ने तीन, चमीर व क्रुणाल पांड्या ने दो-दो जबकि रवि बिश्नोई ने एक विकेट लिए।

लखनऊ की पारी, डिकाक ने बनाए 46 रन

पंजाब के खिलाफ केएल राहुल का बल्ला नहीं चला और वो 6 रन बनाकर रबादा की गेंद पर कैच आउट हुए। दूसरे ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक ने अच्छी पारी खेली और 2 छक्के व 4 चौकों की मदद से 37 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली। डिकाक को संदीप शर्मा ने कैच आउट करवा दिया तो वहीं दीपक हुडा 34 रन बनाकर रन आउट हो गए। क्रुणाल पांड्या को रबादा ने 7 रन पर धवन के हाथों कैच आउट करवा दिया तो वहीं आयुष बदोनी भी रबादा का ही शिकार बने और वो 4 रन पर अपना कैच लियाम लिविंगस्टोन को थमा बैठे। मार्कस स्टोइनिस को राहुल चाहर ने एक रन के स्कोर पर खुद की गेंद पर ही कैच लेकर आउट कर दिया। वहीं जेसन होल्डर ने 11 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। चमीरा को रबादा ने 17 रन पर कैच आउट करवा दिया। मोहसिन खान 13 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं आवेश खान ने नाबाद दो रन बनाए। पंजाब की तरफ से रबादा ने चार विकेट लिए और वो सबसे सफल गेंदबाज रहे।

लखनऊ की टीम में एक बदलाव

पंजाब ने टीम ने इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया जबकि लखनऊ ने मनीष पांडे के स्थान पर आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

पंजाब की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, जानी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह।

लखनऊ की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डीकाक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहसिन खान।

 

About rishi pandit

Check Also

कचरे में सैनिटरी पैड के लिए एक्स्ट्रा पैसे कैसे? सरकार पर क्यों भड़का सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली  सुप्रीम कोर्ट ने जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए केरल सरकार को फटकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *