Wednesday , May 1 2024
Breaking News

Anuppur: वन भूमि पर काबिज गरीब को बनाया जाएगा भूमि का मालिक- मंत्री बिसाहूलाल

अनूपपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने सोमवार को जमुना कॉलरी के वार्ड नंबर 07 में 337.94 लाख रुपये की लागत से बनने वाले शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के नवीन भवन का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर जिला पंचायत प्रशासकीय समिति की प्रधान श्रीमती रूपमती सिंह, अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, एसडीएम अनूपपुर तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस अवसर पर खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि जब वह वर्ष 1980 में विधायक बने, तब उन्होंने जमुना कालरी में कक्षा आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय का शुभारंभ किया था, जो निरन्तर आगे बढ़ते हुए आज हायर सेकंडरी का दर्जा प्राप्त कर कर लिया है और जिसके नवीन भवन का भूमि पूजन आज संपन्न हो रहा है, जो गौरवशाली है जिसका क्षेत्र के बच्चों को लाभ मिलेगा। यह एक महत्वपूर्ण कार्य जो आज संपन्ना हो रहा है वह समाज को शिक्षित करने के साथ प्रगति के पथ पर अग्रसर करेगा। उन्होंने कहा कि विद्यालय भवन जब बनकर तैयार हो जाए, तो सभी लोग विद्यालय प्रांगण में पौधरोपण कर हरियाली को और बल दें, जिससे कि पर्यावरण संरक्षित रह सके। श्री सिंह ने कहा कि अब कोई भी गरीब जो वन भूमि पर काबिज है उसे स्थाई रूप से भूमि का मालिक बनाया जाएगा और उसे पट्टा प्रदान किया जाएगा। प्रदेश की सरकार ने तेंदूपत्ता संग्रहण में लगे मजदूरों की चिंता करते हुए वर्तमान समय में 300 रुपये प्रति गड्डी की दर से भुगतान करने का निर्णय लिया है और बोनस अलग से दिया जाएगा।

प्रयोगशाला एवं अतिरिक्त कक्ष का लोकार्पण, छात्रावास भवन का किया भूमिपूजन
उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन फुनगा में 73.87 लाख की लागत से नवनिर्मित 3 नग प्रयोगशाला कक्ष एवं 2 नग अतिरिक्त कक्ष का लोकार्पण तथा 333.31 लाख लागत से बनाए जाने वाले आदिवासी सीनियर बालक छात्रावास फुनगा का भूमिपूजन किया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने स्ट्रांग रुम का किया निरीक्षण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मंगलवार को स्ट्रांग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *