Thursday , May 9 2024
Breaking News

Problem: बंद हो सकती हैं राजा मंडी रेलवे स्‍टेशन की सेवाएं, DRM ने जारी किया पत्र

Services of raja mandi railway station may be closed for agra drm issued letter: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ राजा मंडी रेलवे स्टेशन की सेवाएं आगरा के लिए बंद हो सकती है। कारण यह है कि यहां डीआरएम रेलवे ने एक पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि राजा मंडी स्टेशन पर अवैध रूप से अतिक्रमण माने जा रहे चामुंडा देवी मंदिर को अगर नहीं हटाया गया तो राजा मंडी स्टेशन बंद किया जा सकता है। कुछ हिस्से पर स्थित यह मंदिर यात्रियों को तथाकथित रूप से परेशानी होती है। डीआरएम आनंद स्वरूप ने यह जानकारी अपने टि्वटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए दी है। आगरा रेल मंडल प्रशासन के अनुसार राजा मंडी स्टेशन पर चामुंडा देवी मंदिर बना हुआ है। मंदिर का कुछ हिस्सा राजा मंडी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर भी शामिल है।

इस कारण कथित रूप से यात्रियों को आवागमन में समस्‍याएं होती हैं। रेलवे ने मंदिर को स्थानांतरित करने के लिए बकायदा एक नोटिस चस्पा किया था। इसके अनुसाार मंदिर प्रशासन को 10 दिन का समय भी दिया गया था। डीआरएम आनंद स्वरूप का दावा है कि मंदिर के कारण रेलवे लाइन को भी बदला गया है। कोई भी ट्रेन यहां से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से अधिक नहीं निकल पाती है।

साथ ही हाई स्पीड ट्रेनों को भी यहां से निकलने में देरी होती है। दूसरी तरफ, रेलवे का कहना है कि राजा मंडी स्टेशन के कुछ भाग पर मां चामुंडा देवी का मंदिर बना हुआ है। इसका क्षेत्रफल 1716 वर्ग मीटर है। इसमें 600 वर्ग मीटर में मंदिर का भवन बना हुआ है। इसके 72 वर्ग मीटर का क्षेत्र प्लेटफार्म नंबर 1 पर निर्माण हो चुका है, जो तथाकथित रूप से रेलवे के शेड्यूल ऑफ डायमेंशन का उल्लंघन है। लिहाजा, इस 72 मीटर के अतिक्रमण को प्राथमिकता से खाली करवाए जाने का निर्णय लिया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

सेक्स कांड’ से जुड़े हैं तार- एचडी रेवन्ना को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया

बेंगलुरु जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी रेवन्ना को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *