Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Mangal Gochar: 14 मई तक मेष राशि में रहेंगे सूर्य, इन 3 राशियों को होगा फायदा

Mangal Gochar 2022: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर ग्रह के राशि परिवर्तन का असर जातक पर जरूर होता है और ऐसे में 9 ग्रहों में सूर्य, गुरु, मंगल व शनि जैसे ग्रहों का राशि परिवर्तन बहुत असरकारक होता है। 14 अप्रैल को ग्रहों के राजा सूर्य ने मेष राशि में प्रवेश किया था और 14 मई तक इस राशि में रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र की मान्यता के सूर्य को पराक्रम, साहस और मान सम्मान का कारक माना जाता है। सूर्य का गोचर होने सभी 12 राशियों पर असर डालता है। आइए जानते हैं सूर्य के गोचर होने से किन राशियों को बहुत फायदा होगा –

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर काफी लाभकारी होगा। सूर्य देव मिथुन राशि के 11वें भाव में गोचर कर रहे हैं, जिससे परिवार की आय में बढ़ोतरी होगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यापारियों के साथ नए संबंध बनेंगे, जो व्यापार को बढ़ाने में मददगार साबित होंगे।
कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए भी सूर्य का गोचर काफी फायदेमंद होगा। सूर्यदेव आपकी राशि से दशम भाव में गोचर कर चुके हैं, जिसे नौकरी और करियर का स्थान माना जाता है। नौकरी का कोई नया ऑफर मिल सकता है। व्यापारी पैसा कमा सकते हैं। कार्यशैली में सुधार हो सकता है। कार्यस्थल पर काम की तारीफ हो सकती है। कर्क राशि चंद्रमा द्वारा शासित है। यह गोचर आपके लिए फायदेमंद रहेगा क्योंकि चंद्र देव और सूर्य देव के बीच मित्रता का भाव माना जाता है।
मीन- मीन राशि के लोगों को सूर्य के गोचर के दौरान कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सूर्य देव मीन राशि से दूसरे भाव में गोचर कर रहे हैं, जिसे वाणी और धन से जोड़कर देखा जाता है। इस दौरान अचानक धन लाभ होने के योग हैं। कोई लंबे समय से अटका हुआ धन मिल सकता है। नौकरी करने वालों की पदोन्नति हो सकती है। अविवाहितों का रिश्ता तय हो सकता है।

About rishi pandit

Check Also

शादी की तैयारी? जुलाई में तीन अद्वितीय मुहूर्त

मई-जून में मुहूर्त ना होने से विवाह आदि मांगलिक कार्य नहीं हो पाएंगे। दरअसल इन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *