Saturday , May 11 2024
Breaking News

IPL Points Table: ऑरेंज और पर्पल कैप स्‍टेटस, CSK 9वें स्थान पर, ड्वेन ब्रावो गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर

IPL 2022 Updated Points Table: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ रवींद्र जडेजा की चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2022 की अपनी दूसरी जीत दर्ज की, लेकिन अंक तालिका में नौवें स्थान पर बनी हुई है। चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार (21 अप्रैल) को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग ‘एल क्लासिको’ का मुकाबला जीता। सीएसके के अब 7 मैचों में 4 अंक हैं लेकिन वह एमआई से ठीक आगे 9वें स्थान पर बना हुआ है – जो लगातार 7 मैच हारने वाली आईपीएल की पहली टीम बनी। पूर्व कप्तान एमएस धोनी की 13 गेंदों में नाबाद 28 रनों की पारी ने गत चैंपियन की जीत तय कर दी, जिन्होंने खेल की आखिरी गेंद पर तीन विकेट शेष रहते जीत हासिल की। सीएसके का अगला मैच सोमवार (25 अप्रैल) को पंजाब किंग्स के खिलाफ है और वे निश्चित रूप से उस मैच में जीत के साथ तालिका में कुछ स्थान ऊपर ले जा सकते हैं।

देखें अपडेट आईपीएल 2022 पॉइंट टेबल

सीएसके बनाम एमआई मैच के बाद आईपीएल पॉइंट टेबल। दूसरी ओर, पांच बार के चैंपियन MI, लगभग निश्चित रूप से प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हैं क्योंकि वे 7 मैचों के बाद भी IPL 2022 में एक भी जीत दर्ज करने में विफल रहे हैं।

ऑरेंज कैप- जोस बटलर (375 रन)

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल 2022 ऑरेंज कैप पर अब तक 6 मैचों में दो शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 375 रन बनाए हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। सीएसके के ऑलराउंडर शिवम दूबे एमआई के खिलाफ 13 रन के स्कोर के बाद ऑरेंज कैप सूची में ज्यादा प्रगति करने में नाकाम रहे। दुबे के अब 7 मैचों में 39.83 की औसत से 239 रन हैं, जिसमें दो अर्द्धशतक और 161.48 का स्ट्राइक-रेट है। MI के युवा तिलक वर्मा सीजन के अपने दूसरे अर्धशतक के साथ छठे स्थान पर आ गए। तिलक के अब 7 मैचों में 46.8 की औसत से 2 अर्धशतक के साथ 234 रन हैं।

पर्पल कैप- युजवेंद्र चहल (17 विकेट)

पर्पल कैप वर्तमान में युजवेंद्र चहल की है, जिन्होंने अब तक 6 मैचों में 17 विकेट लिए हैं। राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर इस टैली में जोड़ सकते हैं क्योंकि उनका पक्ष शुक्रवार (22 अप्रैल) को आईपीएल 2022 के मैच नंबर 34 में COVID-19-हिट दिल्ली की राजधानियों से भिड़ेगा। सीएसके के ड्वेन ब्रावो – आईपीएल के प्रमुख विकेट लेने वाले – सनराइजर्स हैदराबाद टी। नटराजन को पर्पल कैप सूची में तीसरे स्थान पर ले गए। ब्रावो ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 2/36 रन बनाए और अब उनके 7 मैचों में 12 विकेट हैं। दिल्ली कैपिटल्स के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव अब तक 13 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

टैम्पो पलटा और खुल गई पोल- आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में पुलिस ने 7 करोड़ रुपये जब्त किए

आंध्र प्रदेश आचार संहिता के बीच आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी में पुलिस ने 7 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *