Monday , April 29 2024
Breaking News

Bye Polls Results: उपचुनावों में TMC, RJD और कांग्रेस का परचम,BJP का नहीं चला जादू

Bye-Polls Results 2022: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/   देश के तीन प्रदेशों में हुए उपचुनाव में बीजेपी का खाता नहीं खुला। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने आसनसोल लोकसभा सीट पर कब्जा जमाया। वह बालीगंज विधानसभा सीट पर दोबारा जीत हासिल की। आसनसोल से एक्टर व तृणमूल प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा 3 लाख से अधिक वोटों से जीते। जबकि बालीगंज में बाबुल सुप्रियो ने 20,000 से अधिक वोटों से जीत दर्ज की। इधर बिहार की बेचहां सीट पर राजद और छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।

सरकार को जनता ने मिला तोहफा- सीएम बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा, ‘यह बांग्ला नववर्ष पर सरकार को जनता से मिला तोहफा है।’ शत्रुघ्न सिन्हा ने इसे सीएम ममता और जनता की जीत करार दिया। वहीं बाबुल सुप्रियो ने कहा कि राज्य की जनता ने बीजेपी को नकार दिया है। बता दें आसनसोल सीट पर भाजपा ने पिछले दो लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज की थी। बाबुल ही बतौर भाजपा उम्मीदवार जीते थे। पिछले साल उन्होंने भाजपा छोड़ दी। वह तृणमूल में शामिल हो गए। उसके बाद सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। बालीगंज विधानसभा सीट टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी के आकस्मिक निधन के कारण खाली हुई थी।

 राजद की जीत

बिहार के बोचहां विधानसभा सीट पर उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल ने बड़ी जीत दर्ज की। राजद प्रत्याशी अमर कुमार पासवान ने भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमारी को 36653 मतों से हरा दिया। 13 उम्मीदवारों में 10 की जमानत जब्त हो गई।

खैरागढ़ सीट पर कांग्रेस का कब्जा

छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। यशोदा वर्मा ने बीजेपी उम्मीदवार कोमल सिंह जंघेल पर 20 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस जीत के लिए जनता का आभार जताया है। बता दें खैरागढ़ में विधायक देवव्रत सिंह के देहांत के बाद उपचुनाव कराया गया है।

कोल्हापुर में चला कांग्रेस का पंजा

महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस का पंजा चला है। उम्मीदवार जयश्री जाधव ने भाजपा प्रत्याशी सत्यजीत कदम को हराया। जयश्री को 99,226 मत मिले। जबकि कदम को 77,426 वोट मिले।

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय युद्धपोत ने पनामा-ध्वजांकित कच्चे तेल टैंकर पर हमले से जुड़ी समुद्री सुरक्षा घटना का ताबड़तोड़ जवाब दिया

नई दिल्ली भारतीय नौसेना के एमवी एंड्रोमेडा स्टार पीएम ने रविवार को बताया कि भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *