Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Celebs: जानिए कैसी राॅयल लाइफ जीते है अजय देवगन

Entertainment,celebs ajay devgan net worth how royal ajay devgan live his life: digi desk/BHN/मुंबई/ बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘सिंघम’ कहे जाने वाले अभिनेता  अजय देवगन बॉलीवुड के हिट एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देती हैं। फैंस अजय की फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। अजय देवगन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म ‘फूल और कांटे’ से की थी, जो साल 1991 में रिलीज हुई थी। अजय ने अपनी पहली फिल्म से ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था और उनका जलवा आज तक कायम है। अपने करियर के अलावा अजय देवगन एक राॅयल लाइफ जीते है। वें करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

आलिशान घर में रहते है सिंघम

अजय देवगन का मुंबई के पॉश इलाके जुहू में बंगला है, जिसका नाम शिवशक्ति है। इसमें वह अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं। इस बंगले की कीमत करीब 30 करोड़ रुपये है। बंगले का नजारा बेहद खूबसूरत है। उन्होंने अपने इस घर में सभी सुविधाएं रखी है। इसमें जिम, स्वीमिंग पूल, मिनी थिएटर, लाइब्रेरी और स्पोर्ट्स रूम सब है। इसके अलावा अजय के पास 54 करोड़ का एक आलीशान घर लंदन के पार्क लेन में भी है।

पास है लग्जरी कारों का कलेक्शन

बॉलीवुड में बाकी स्टार्स की तरह अजय देवगन भी गाड़ियों का शौक रखते हैं। उनका कार कलेक्शन भी काफी बड़ा और शानदार है। उनकी लग्जरी कारों में टोयोटा सलीका, बीएमडब्ल्यू, फरारी और मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे शामिल हैं। मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे खरीदने वाले अजय पहले भारतीय हैं।

यह है अजय की कुल नेट वर्थ

अजय देवगन ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं, जिससे वह करोड़ों में कमाई करते हैं। अभिनेता की कुल कमाई 40 मिलियन डॉलर है। इसे भारतीय करेंसी में किया जाए तो अजय देवगन की कुल संपत्ति 295 करोड़ रुपये है। उनकी कमाई का ज्यादातर हिस्सा फिल्में और ब्रांड एंडोमेंट के जरिए होता है। इतना ही नहीं, कई बार अजय देवगन फीस के अलावा फिल्मों में होने वाले प्रॉफिट में भी हिस्सेदारी लेते हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी में कैमियो रोल के लिए अजय ने 11 करोड़ रुपये और आरआरआर में कैमियो रोल के लिए अजय ने 25 करोड़ रुपये फीस ली। इसके अलावा उनके पास 6 सीटर प्राइवेट जेट है, जिसकी कीमत 84 करोड़ रुपये है। इस प्राइवेट जेट का नाम हॉकर 800 है। शूटिंग, प्रमोशन और पर्सनल ट्रिप के लिए अजय इसका इस्तेमाल करते हैं। पिछले 5 सालों से अजय की कुल संपत्ति 20 फीसदी हर साल बढ़ रही है।

 

About rishi pandit

Check Also

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें

मुंबई फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मताधिकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *