Saturday , June 1 2024
Breaking News

Bribe: लोकायुक्‍त की टीम ने राजस्व निरीक्षक को पांच हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

दमोह, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिला मुख्यालय के तहसील कार्यालय में पदस्थ राजस्व निरीक्षक को सीमांकन किए जाने की एवज में लोकायुक्त सागर पुलिस द्वारा ₹5000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

लोकायुक्त निरीक्षक मंजू सिंह ने बताया कि दमोह तहसील कार्यालय में पदस्थ राजस्व निरीक्षक मनीराम पुत्र भग्गू गोड उम्र 52 वर्ष निवासी ऑफिसर कॉलोनी स्थित शासकीय आवास दमोह द्वारा जबलपुर नाका निवासी पंकज पुत्र स्वतंत्र कुमार जैन 39 वर्ष से उनकी जमीन के सीमांकन के लिए लगातार ही परेशान किए जाने के एवज में 10 हजार रुपए की मांग की गई थी जिसके तहत आवेदक पंकज जैन द्वारा 15 मार्च को लोकायुक्त सागर में शिकायत की गई थी।

इसी के परिपेक्ष में 21 मार्च दिन सोमवार को आरआई मनीराम गोंड के निवास पर पंकज जैन द्वारा 5 हजार रुपए की राशि देते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वर यादव के निर्देशन में निरीक्षक मंजू सिंह, अभिषेक वर्मा एवं उनके सहयोगियों आशुतोष व्यास एवं अन्य के द्वारा सोमवार को दमोह पहुंच कर आवास में ही 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पुलिस द्वारा रिश्वत लेने के उपरांत राशि की जब्ती एवं अन्य कार्यवाही की गई।

उल्लेखनीय है कि दमोह जिले में लगातार ही रिश्वत लेने के मामले प्रकाश में आ रहे हैं और लोकायुक्त पुलिस द्वारा लगातार ही इन भ्रष्ट अधिकारियों को रंगे हाथों पकड़ने की कार्यवाही की जा रही है। यदि देखा जाए तो सागर संभाग में रिश्वत लेने के मामले में दमोह जिला चरम सीमा पर है। यहां पर उल्लेखनीय है कि दमोह जिले में लोकायुक्त पुलिस द्वारा लगातार ही रिश्वत लेने के मामले तत्परता के साथ कार्यवाही की जा रही है और इस सब में सबसे अधिक रिश्वत लेने के मामले जबेरा विधानसभा क्षेत्र में ही हो रहे हैं। इस विधानसभा क्षेत्र में विगत 3 माह में जबेरा में एक डॉक्टर बनवार में लिपिक तेंदूखेड़ा में धान खरीदी केंद्र में सर्वेयर के अलावा बुधवार को विकास खंड शिक्षा अधिकारी को लोकायुक्त पुलिस द्वारा रंगे हाथों पकड़ा गया। इसके अलावा अभी फरवरी माह में ही हटा तहसील अंतर्गत गैसाबाद के पटवारी देवेंद्र पटेल दमोह में आदिम जाति कल्याण विभाग के लिपिक ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के सहायक यंत्री आदि सहित ऐसे अनेक प्रकरण हो चुके हैं, जिनमें लगातार ही लोकायुक्त पुलिस सक्रियता के साथ कार्रवाई कर रही है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त सागर रामेश्वर यादव ने बताया कि आम नागरिकों से भी अपील है कि यदि कोई भी शासकीय अधिकारी या कर्मचारी उनके किसी भी कार्य के लिए राशि की मांग करता है तो वह लोकायुक्त में आकर इस बात की शिकायत दर्ज करा सकते हैं जिस पर तत्परता के साथ कार्यवाही की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

MP: नवतपा के दूसरे दिन दमोह में तापमान 45 डिग्री पार, दिन भर चली गर्म हवाएं, भदभदा वाटर फॉल पर पहुंची भीड़

Madhya pradesh damoh on the second day of navtapa the temperature crossed 45 degrees in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *