Thursday , May 16 2024
Breaking News

Katni: जरूरतमंद का इलाज मानव सेवा का पुनीत कार्य, सभी बनें सहभागीः संजय पाठक

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/  सरस्वती स्कूल बरही में गरीबों की सेवा में अपना संपूर्ण जीवन समर्पित करने वाले कर्मयोगी पं. सत्येन्द्र पाठक की स्मृति में भोपाल के चिरायु मेडिकल कालेज द्वारा लगाये जाने वाले वाले 24-25 मार्च को दो दिवसीय निश्शुल्क मेगा मेडिकल कैंप की तैयारियों को लेकर स्कूल प्रांगण में बैठक का आयोजन किया गया। संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र से आए हुए लोगों की बैठक में संबोधित करते हुए कार्यक्रम के आयोजक विधायक संजय सत्येंद्र पाठक ने आह्वान किया कि यह आयोजन किसी पार्टी का नहीं बल्कि मानव सेवा का कार्य है। सभी इस महायज्ञ में सहभागी बने और प्रयास करे कि सूचना के अभाव में जरूरतमंद मरीज वंचित न रह जाए।

विशेषज्ञ डाक्टर करेंगे परीक्षण

गंभीर बीमारियों के असहाय से असहाय मरीज को उनके घर से लाकर इलाज कराकर उनके घर तक पहुंचाना क्षेत्र के प्रमुख लोगों की जिम्मेदारी है, इसका ख्याल रखें सभी सेवादार। शिविर में चर्म रोग परामर्श, नेत्र रोग परामर्श, ब्लड प्रेशर चेकअप, ब्लड शुगर, ह्रदय रोग विशेषज्ञ,आखों के विशेषज्ञ, शिशु रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, कृतिम गर्भदान, मूक बधिर बच्चों की जांच, चर्म रोग, नेफ्रो लॉजी, न्यूरोलॉजी, मेडिसिन (सामान्य रोग) आदि रोगों का परीक्षण विशेषज्ञों की उपस्थिति में चेकअप आदि सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में चिरायु हास्पिटल भोपाल के मैनेजर गौरव गोयनका ने बताया कि बीमारियों से ग्रसित जो लोग अस्पताल नही पहुंच पा रहे है। उन तक पहुंचना एवं इलाज उपलब्ध कराना ही इस शिविर का उद्देश्य है। बैठक में एसडीएम, तहसीलदार, टीआइ समेत प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में सेवादारो की उपस्थिति रही।

 

About rishi pandit

Check Also

खरगोन में रेपिस्ट बेटे की मदद मां को पड़ी भारी, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

खरगोन  खरगोन की एक अदालत ने नाबालिग के दुष्कर्म के मामले में मां बेटे को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *