Monday , May 13 2024
Breaking News

Satna: ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री पटेल गुरूवार को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल 17 मार्च को रेवाचंल एक्सप्रेस से प्रातः 5ः38 बजे मैहर आयेंगे और अमरपाटन के लिये प्रस्थान करेंगे। निर्धारित कार्यक्रमानुसार राज्यमंत्री श्री पटेल प्रातः 9ः30 बजे अमरपाटन से मुकुन्दपुर के लिये प्रस्थान करेंगे और प्रातः 10ः30 बजे मुकुन्दपुर, दोपहर 1 बजे ग्राम कस्तरा में स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद दोपहर 1ः30 बजे अमरपाटन के लिये प्रस्थान करेंगे।

राज्यमंत्री श्री पटेल दोपहर 2 बजे अमरपाटन में विधायक ट्रॉफी के कार्यक्रम में शामिल होंगे और सायं 7ः30 बजे ग्राम कटहा के लिये प्रस्थान करेंगे। इसके उपंरात रात्रि 8 बजे ग्राम कटहा, रात्रि 9ः10 बजे मुकुन्दपुर, रात्रि 10ः30 बजे ग्राम धोबहट, रात्रि 11 बजे ग्राम आमीन एवं रात्रि 11ः30 बजे ग्राम ताला के स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
राज्यमंत्री श्री पटेल 18 फरवरी को प्रातः 10ः30 बजे अमरपाटन से मुकुन्दपुर के लिये प्रस्थान करेंगे। श्री पटेल प्रातः 11ः30 बजे मुकुन्दपुर में श्री जगन्नाथ स्वामी मंदिर में आटिका महाप्रसाद वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

स्वच्छता सर्वें 2022 में ”जीतेंगे हम जीतेगा मध्यप्रदेश- मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों से की अपने शहर और गाँव को स्वच्छ रखने की अपील

प्रदेश को फिर से बनाना है नम्बर वन

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि स्वच्छता सर्वे 2022 शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ट्वीट कर तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से सभी नागरिकों से अपने शहर और गाँव को स्वच्छ रखने में भरपूर सहयोग देने की अपील की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सभी नागरिकों की मेहनत और परिश्रम तथा सफाई मित्रों की कर्मठता से प्रदेश ने स्वच्छता में नए रिकार्ड बनाये हैं। स्वच्छता में प्रदेश का स्थान बहुत ऊपर है। हमें फिर से स्वच्छता में मध्यप्रदेश को नम्बर वन बनाना है। सभी नागरिक अपने शहर और गाँव को स्वच्छ रखने में निरंतर सहयोग दें, “जीतेंगे हम जीतेगा मध्यप्रदेश”।

प्रधानमंत्री आवास योजना में 5 लाख से अधिक गृह लक्ष्मियों का गृह प्रवेश 28 मार्च को

मुख्यमंत्री श्री चौहान सिवनी से प्रदेश के हितग्राहियों को करेंगे संबोधित

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसी भी नागरिक को अपना आवास गृह मिल जाना उसके जीवन में विशेष उल्लास का क्षण होता है। आगामी 28 मार्च को राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में साढ़े पाँच लाख गृह लक्ष्मियों का गृह प्रवेश हो रहा है। जिलों के कलेक्टर, जन-प्रतिनिधि और हितग्राही परिवार इस अवसर को यादगार बनाने के लिए प्रयास करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान 28 मार्च को सिवनी में इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी भी कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा आवासहीन नागरिकों के हित में संचालित इस महत्वपूर्ण योजना के क्रियान्वयन पर निरंतर ध्यान दिया जाए। मध्यप्रदेश में योजना के अच्छे क्रियान्वयन के लिए पूर्व में किए गए प्रयासों से जो प्रभाव अन्य राज्यों के समक्ष हुआ है, उसे कायम रखा जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी जिला, जनपद और ग्राम स्तर पर कार्यक्रम में सांसद, विधायक, सहित जन-प्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए हैं।

22 हजार से अधिक पंचायतों में होगा प्रसारण

प्रधानमंत्री आवास योजना में वर्ष 2021-22 में निर्मित 5.50 लाख गृह लक्ष्मियों का गृह प्रवेश का राज्य स्तरीय कार्यक्रम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की वर्चुअल उपस्थिति से गरिमामय होगा। प्रदेश की 18 हजार 298 ग्राम पंचायतों, जिसमें नवीन आवासों का निर्माण हुआ है, गृह प्रवेश कार्यक्रम विभिन्न जन-प्रतिनिधियों की उपस्थिति में उत्साह पूर्वक सम्पन्न होगा। समस्त 22 हजार 710 ग्राम पंचायतों में सीधा प्रसारण किया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने जगतदेव तालाब की साफ-सफाई में किया श्रमदान

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर स्थित जगतदेव तालाब में एकत्र मलबे और जलकुंभी की साफ-सफाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *