Wednesday , May 15 2024
Breaking News

UP Assembly Elections : उत्तरप्रदेश में भाजपा को फिर झटका, मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा

UP Assembly Elections 2022: digi desk/BHN/लखनऊ/ जैसे जैसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे ही सियासी गर्मी तेज होती जा रही है। योगी सरकार के वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य खेमे के एक और विधायक विनय शाक्य ने भाजपा छोड़ने का ऐलान किया। शाक्य ने कहा है कि मैं स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ हूं और उनके साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो होऊंगा।

दूसरी ओर स्वामी प्रसाद मौर्य के भारतीय जनता पार्टी छोड़ने के बाद जहां पार्टी डैमेज कंट्रोल में जुट गई है, वही ऐसी भी सूचना है कि समाजवादी पार्टी आज अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।

स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे की सफाई, मेरे लिए नहीं मांगा था टिकट

दलित नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के भाजपा छोड़ने के बाद उन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने पार्टी से अपने बेटे के लिए टिकट मांगा था, लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कर्ष मौर्य ने सफाई दी है कि मेरे पिता ने मेरे या मेरी बहन के लिए टिकट नहीं मांगा है।

डैमेज कंट्रोल में जुटी भाजपा

स्वामी प्रसाद के पार्टी छोड़ने के ऐलान के बाद भाजपा डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। पार्टी से नाराज एक अन्य भाजपा विधायक दारा सिंह को भी पार्टी आलाकमान ने आज दिल्ली तलब किया है। वहीं बांदा से भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य जिस पार्टी शामिल होंगे, वहीं भी उन्ही के साथ जाएंगे। उन्होंने कहा कि बहुत जल्दी ही कुछ और विधायक भी भाजपा छोड़कर स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ आ सकते हैं।

10 फरवरी को होगा पहले चरण का मतदान

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में मतदान होने हैं, पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होगा।

आज आ सकती है सपा की पहली लिस्ट

समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज आ सकती है। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में करीब 50 उम्मीदवारों की सूची लगभग तैयार है। पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के लिए लगातार मंथन चल रहा है। मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी में इसे अंतिम रूप दिया गया।

 

About rishi pandit

Check Also

National: दिल्ली शराब नीति मामले में AAP को आरोपी बनाएगी ED, हाईकोर्ट को बताया अगली चार्जशीट में होगा नाम

ईडी ने हाईकोर्ट को बताया आप को अगली चार्जशीट में आरोपी बनाया जाएगाईडी ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *