Saturday , May 18 2024
Breaking News

MP: स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने टार्च की रोशनी में लिया फसलों के नुकसान का जायजा!

Minister prabhuram chaudhary did untimely rain in torchlight inspected crops affected by hailstorm: digi desk/BHN//रायसेन/एक ओर किसान असमय बारिश व ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों के नुकसान के मुआवजा की आस लगाए हैं तो दूसरी ओर सर्वे के नाम पर रस्‍मअदायगी की जा रही है और किसानों को कोरे आश्‍वासन दिए जा रहे हैं। कम से कम स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी की कारगुजारी देखकर तो ऐसा ही लगा, जो सांची विकासखंड के कुछ गांवों में सोमवार को रात के वक्‍त पहुंचे और टार्च की रोशनी में फसलों के नुकसान का जायजा लिया। अब वह टार्च की रोशनी में कितनी बारीकी से फसलों के मुआयना कर पाए, यह तो वही बता सकते हैं।

सांची विधायक डॉ. चौधरी ने विकासखण्ड के ग्राम बारला, तिजालापुर सहित अन्य गांवों में रात 8 बजे पहुंचकर असमय वर्षा/ओलावृष्टि से फसलों, मकानों को हुई क्षति का अवलोकन किया। खेतों में अंधेरा होने के कारण टार्च की रोशनी में फसलें देखीं। इस दौरान उन्‍होंने किसानों को आश्‍वासन दिया कि संकट की इस घड़ी में सरकार उनके साथ है तथा प्रभावित किसानों की हर संभव सहायता की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने एसडीएम एलके खरे को शीघ्र सर्वे कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दिए, ताकि प्रभावितों को सहायता उपलब्ध कराई जा सके।

सर्वे पर सवाल

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री द्वारा रात के अंधेरे में फसलों के नुकसान का जायजा लेने से स्‍थानीय लोग यह सवाल उठा रहे हैं कि क्‍या मंत्रीजी को दिन में किसानों की सुध लेने का वक्‍त नहीं मिला। वह रात में आए आनन-फानन कुछ खेतों का सर्वे कर किसानों को आश्‍वासन देकर चलते बने। इस संबंध में जब डॉ. चौधरी से फोन पर संपर्क कर उनकी प्रतिक्रिया लेनी चाही तो कोई जवाब नहीं मिला।

About rishi pandit

Check Also

MP: क्रिप्टोकरेंसी के चक्कर में फंसकर युवक ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट भी छोड़ा, दो बच्चों का पिता था मृतक

Madhya pradesh ujjain ujjain young man hanged himself after getting trapped in cryptocurrency scam also …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *