Saturday , May 11 2024
Breaking News

Corona Alert: जिन राज्यों में है विधानसभा चुनाव, वहां भी तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

Alert in the 5 states where assembly elections are to be held corona infection is increasing rapidly even there: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर एक बार फिर तेजी से पैर पसार रही है। रोज ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू के अलावा अन्य सख्तियां भी शुरू कर दी गई है। साथ ही खास बात ये है कि आने वाले कुछ माह में जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, वहां भी कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। आइए जानते हैं कि जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, वहां कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की क्या स्थिति है –

उत्तर प्रदेश में 4 जिलों में 64 फीसदी केस
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। उत्तर प्रदेश में मंगलवार को 572 नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। उत्तर प्रदेश में सिर्फ दो दिन के अंदर कोरोना के डबल केस हो गए हैं। यहां सिर्फ 4 जिलों में कोविड-19 के सबसे ज्यादा 64 फीसदी मामले दर्ज किए गए हैं। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में मंगलवार को कुल 193 मामले आए हैं, वहीं गौतम बौद्ध नगर से 101, राजधानी लखनऊ और मेरठ में 86 मामले सामने आए हैं।
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 के पार
उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जहां जोरों पर है, वहीं कोरोना संक्रमण भी तेजी से बढ़ रहा है। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में संक्रमण के 310 नए मामले मिले हैं। इससे पहले बीते साल 16 जून को 353 लोग संक्रमित पाए गए थे। उसके बाद यह एक दिन में संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कोरोना संक्रमण बढ़ने से सरकारी एजेंसियों की भी परेशानी बढ़ गई है। उत्तराखंड में खुद स्वास्थ्य सचिव भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।
पंजाब के केस बढ़ने के बाद लगी कई पाबंदियां
पंजाब में लगातार कोरोना केस बढ़ रहे हैं। मंगलवार को राज्य में 1027 नए मामले सामने आए थे। इससे पहले सोमवार को यह आंकड़ा 419 था। बुधवार को भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में उछाल देखा गया है। ऐसे में राज्य सरकार नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही है। इससे पहले पंजाब सरकार ने राज्य में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद कर दिए हैं और रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू कर चुकी है।
गोवा में भी बढ़े ढाई गुना कोरोना केस
विधानसभा चुनाव की तैयारी गोवा में भी चल रही है। इस बीच गोवा में भी कोरोना संक्रमण के मामले ढाई गुना बढ़ गए हैं। गोवा में हर 100 में से 26 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। बीते सोमवार को एक दिन में गोवा में 600 संक्रमित केस निकले हैं। नए साल के जश्न के दौरान गोवा में कोरोना गाइडलाइन को लेकर सख्ती से पालन नहीं किया गया था।
मणिपुर में भी कोरोना संक्रमण बढ़ा
उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर में भी विधानसभा चुनाव की तैयारी चल रही है, लेकिन मणिपुर में भी बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ गए हैं। मणिपुर में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के मामला निकल चुके हैं और रोज ही कोरोना संक्रमित केसों में बढ़ोतरी हो रही है।

About rishi pandit

Check Also

इंटरनेशनल वुमन डे पर महिलाओं को बनाकर खिलाएं टेस्टी पैनकेक

नई दिल्ली सुबह उठते ही लोग घर की महिलाओं से पूछते हैं कि आखिर आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *