Saturday , April 27 2024
Breaking News

होली पर लगानी है शगुन की मेहंदी, उंगलियों के लिए जरूरी हैं बेस्ट डिजाइन

हिंदू धर्म में किसी भी त्योहार या फिर पूजा से पहले मेहंदी को लगाना शगुन माना जाता है। होली का त्‍योहार दो दिन का होता है। पहले दिन पूर्णिमा की रात को होली जलाई जाती है और अगले दिन दुल्‍हेंडी के दिन रंग खेला जाता है। होलिका दहन से पहले उसकी पूजा की जाती है। ऐसे में महिलाएं अपने हाथों पर मेंदी जरूर लगवाती हैं। अगर आप भी होली पर शगुन की मेहंदी लगाना चाहती हैं तो सिर्फ उंगलियों पर लगा सकती हैं।

यहां हम कुछ सिंपल और बेस्ट डिजाइन लेकर आए हैं, जो फटाफट लग जाएंगे और दिखने में भी अच्छी लगती हैं। इस तरह के डिजाइन्स को आप खुद लगा सकते हैं। ये रचने के बाद काफी अच्छे लगते हैं। अच्छी बात ये हैं कि ये फटाफट लग जाते हैं और जल्दी सूख भी जाएंगे। अगर आपको मेहंदी लगानी नहीं आती है तब भी आप इन डिजाइन्स को लगाने की कोशिश कर सकते हैं। 

उंगलियों में बने हैवी और बारीक मेहंदी के डिजाइन हाथों पर खूब जचते हैं। ये डिजाइन काफी सिंपल हैं और आपकी उंगलियों को एक खूबसूरत लुक देंगे। आप चाहें तो सभी उंगलियों में सेम और एक में अलग डिजाइन बनाकर लुक को खास बना सकती हैं।

उंगलियों में फूल और कैरी के अलावा जाली पैटर्न भी अच्छा लगता है। ये डिजाइन मोटी और पतली दोनों ही उंगलियों में काफी अच्छा लगेगा। इस डिजाइन को बनाने के लिए कोन को बारीक काटना जरूरी है। तभी आप एक अच्छा पैटर्न बना पाएंगी।

About rishi pandit

Check Also

चारपाई या खटिया से बनाया गया अनोखा वाहन, पेट्रोल भरवाने पहुंचा शख्स तो लोगों की लगी भीड़

नई दिल्ली   आपने अब तक अपने जीवन में बड़ी से बड़ी या महंगी से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *