Thursday , May 16 2024
Breaking News

Player Of The Year: ICC महिला टी-20 प्लेयर आफ द ईयर अवार्ड के लिए 4 खिलाड़ी चयनित, भारतीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना भी शामिल

Smriti mandhana nominated for icc women t-20 player of the year award: digi desk/BHN/दुबई/इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे साल अपने बल्ले की धमक दिखाने वाली चार सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ियों को टी20 अवार्ड के लिए चुना गया है। इन चार महिला खिलाड़ियों में भारतीय टी20 टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना का भी नाम शामिल है। इसके अलावा इंग्लैंड और आयरलैंड की बल्लेबाजों के नाम शामिल है। गुरुवार को आइसीसी ने इन नामों की घोषणा की। अवार्ड के लिए नामित चारों ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर विजेता को चुनना काफी मुश्किल होने वाला है।

भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को गुरुवार को तीन अन्य क्रिकेटरों के साथ आइसीसी की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला टी-20 खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया। मंधाना के अलावा इंग्लैंड की क्रिकेटर टैमी ब्यूमोंट और नताली स्काइवर तथा आयरलैंड के गैबी लुइस इस पुरस्कार की अन्य दावेदार हैं। आइसीसी ने ट्विटर परे इन चारों खिलाड़ियों के तस्वीर के साथ संदेश साझा करते हुए इन नामों की घोषणा की।

मंधाना ने 2021 में नौ टी-20 मैचों में 31.87 के औसत से 255 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। मंधाना इंग्लैंड के साथ टी-20 सीरीज में 119 रनों के साथ सर्वाधिक स्कोरर रही थीं। भारत के किसी भी खिलाड़ी को हालांकि वर्ष 2021 के लिए आइसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरुष वनडे क्रिकेटर के लिए नामित नहीं किया गया है। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, दक्षिण अफ्रीका के जानेमन मलान और आयरलैंड के पाल स्टर्लिंग इस पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

यूक्रेन को दो बिलियन डॉलर की सैन्य मदद देगा अमेरिका, विदेश मंत्री ब्लिंकन का ऐलान

कीव अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने यूक्रेन के लिए दो अरब अमेरिकी डॉलर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *