Saturday , July 6 2024
Breaking News

बाघ के हमले से वनकर्मी घायल, दहशत में ग्रामीण

tiger attack:सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ उचेहरा थाना की परसमनिया के धनिया गांव के समीप गस्त के दौरान आज सुबह नौ बजे के आस-पास बाघ के हमले से वन रक्षक रामदयाल दुबे सहित अन्य घायल हो गए। जिनका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार किया गया और जिला अस्पताल के लिए भेजा गया। इस घटना के बाद वन विभाग के आला अधिकारी घटना स्थल पहुंचे और मौके का मुआयना किया। इस दौरान बाघ के पग चिन्हों का भी अवलोकन किया गया। बताया जा रहा है कि बाघ पन्ना टाइगर रिजर्व का है, लेकिन वह यहां कहां से पहुंचा इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

 ग्रामीणों को किया गया था सतर्क 

 वन विभाग के धनिया बीट के निमाही के पास बीते कई दिनों से बाघ का मूवमेंट था। इसे लेकर ग्रामीणों को भी सतर्क किया गया था। बताया गया कि एक स्थानीय नागरिक पर पहले बाघ ने हमला किया। उसे बचाने के दौरान ही वनकर्मी बाघ के हमले का शिकार हो गए और घायल हो गए। वन विभाग का पंजे के निशान के आधार पर कहना है कि यह पन्ना का बाघ है लेकिन स्थानीय नागरिक कह रहे हैं कि यहीं का बाघ है जो कई दिनों से क्षेत्र में घूम रहा है।

वन विभाग से बाघ को पकड़ने की गुहार 

बाघ के हमले के बाद अब ग्रामीण दहशत में आ गए हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से इस बाघ को पकड़ने की गुहार लगाई है। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में कई पशुओं की अचानक गायब होने की भी घटनाएं सामने आई हैं। जो कि बाघ के हमले का शिकार होने की आशंका जताई गई है। ग्रामीणों को सबसे ज्यादा गांव के बच्चों की चिंता सता रही है। शाम होते ही ग्रामीण घरों में दुबक जाते हैं। वह इस घटना के बाद वन विभाग ने भी गस्ती तेज कर दी है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिले में अब तक 107.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में इस वर्ष 1 जून से 4 जुलाई 2024 तक 107.8 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *