Thursday , May 16 2024
Breaking News

Corona Update: देश में फिर बढ़ने लगा कोरोना, 24 घंटे में निकले 13 हजार से ज्यादा केस, हो जाइये सावधान!

Coronavirus update corona started increasing again in india more than 13000 cases came out in 24 hours: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  देश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है। ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही देश के कई राज्यों व शहरों में पाबंदियां बढ़ा दी गई है। कोरोना के मामलों में लगातार उछाल आने के कारण कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। बीते 24 घंटे में देश भर में कोरोना मरीजों की संख्या में काफी उछाल आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 13,154 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के नए मामले मिलने के बाद अब सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 82,402 हो चुकी है। भारत में अभी तक कोरोना महामारी से 4,80,860 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही अब तक कुल 3 करोड़ 42 लाख 58 हजार 778 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।
देश में ओमिक्रोन के कुल 962 मामले
ओमिक्रोन वेरिएंट के कुल मामले देश में अब 1000 के करीब पहुंच चुके हैं। बुधवार को नए मामलों के साथ ओमिक्रोन के कुल मामले बढ़कर 962 हो गए हैं। राजधानी दिल्ली में ओमाइक्रोन के सबसे ज्यादा मामले हैं। दिल्ली में ओमिक्रोन के कुल 263 मामले हो गए हैं। वहीं देश में दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र है, जहां ओमिक्रोन वेरिएंट के माले 252 हैं। देशभर में ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित 320 मरीज ठीक हो चुके हैं।
ओमिक्रोन वेरिएंट से अलर्ट रहने की जरूरत
वहीं एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को लेकर अलर्ट किया है। डॉ. गुलेरिया ने कहा है कि ओमिक्रोन वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं हैं, लेकिन लोगों को अलर्ट जरूर रहना चाहिए। सख्ती के साथ कोरोना महामारी से संबंधित गाइडलाइन का पालन जरूर करना चाहिए। मास्क न पहने की गलती नहीं करना चाहिए। एम्स की ओर से जारी एक वीडियो संदेश में उन्होंने लोगों से नियमों का पालन करने की भी अपील की है।

About rishi pandit

Check Also

जाने क्या होता है “डिजिटल अरेस्ट”, साइबर अपराध का नया तरीका

भोपाल/ नई दिल्ली डिजिटल दुनिया में साइबर ठग लोगों को अपना शिकार बनाने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *