Thursday , May 16 2024
Breaking News

MP: प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर जताई आपत्ति, CM भूपेश बघेल ने कही यह बात

Madhya pradesh home minister narottam mishra objected to the arrest of kalicharan maharaj: digi desk/BHN/भोपाल/ रायपुर पुलिस द्वारा कालीचरण महाराज की खजुराहो से हुई गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि संघीय निमय बिल्कुल इसकी इजाजत नहीं देता है, यह इंटर स्टेट प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। मध्य प्रदेश पुलिस को बिना जानकारी दिए गिरफ्तारी करना यह गलत है। उन्होंने कहा कि मैंने मध्य प्रदेश के डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि छत्तीसगढ़ के डीजीपी से इसको लेकर बात करें।छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मध्य प्रदेश के गृहमत्री नरोत्तम मिश्रा उस व्यक्ति की गिरफ्तारी से खुश हैं या नहीं जिसने महात्मा गांधी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया है।

गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस पूरे ड्रामे में बमीठा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस के कर्मचारी बताकर लाज से 2 लोगों को अपहरण कर फरार होने का मामला दर्ज होगा। लाज मालिक को बमीठा पुलिस हिरासत में लेकर अपने साथ रवाना हो गई है।

उधर छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा किसी संघीय प्रक्रिया का उल्लंघन नहीं। नरोत्तम मिश्रा को तो हमें सहयोग करना चाहिए। किसी अपराधी को बचाने की कोशिश नहीं होनी चाहिए। पुलिस ने पूरी प्रक्रिया का पालन कर ही कालीचरण को गिरफ्तार किया। कभी-कभी अनुमति आदि प्रक्रिया में 3, 4 दिन लग जाते हैं ऐसे में अपराधी को फरार होने का मौका मिल जाता है।

काग्रेस नेता केके मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, साधु के आवरण में शैतान कालीचरण की छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। वे राजनितिक आधार पर अपराधियों का करते हैं बचाव, क्या यह संवैधानिक आचरण हैं? गृहमंत्री बताएं क्या वे कालीचरण के बयान से सहमत हैं?

 

About rishi pandit

Check Also

इंदौर में देर रात भीषण सड़क हादसा, 8 लोगों की मौत

इंदौर. बेटमा थाना क्षेत्र अंतर्गत घाटाबिल्लोद हाइवे पर चंदन नगर ब्रिज के पास सड़क हादसे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *