Thursday , May 16 2024
Breaking News

Omicron Variant Alert: UP में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, शादी में 200 लोग से ज्यादा नहीं होंगे शामिल

Omicron states imposed restrictions despite warning of center know which state has taken what steps: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश में कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। गुरुवार को केंद्र सरकार ने राज्यों की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान प्रदेशों को जिलों में संक्रमण केस, डबलिंग रेट और क्लस्टर पर नजर रखने को कहा गया। सतर्क रहने की सलाह दी गई। सभी सावधानियों का पालन करने को कहा गया। राज्यों को त्योहारों पर स्थानीय स्तर पर प्रतिबंध लगाने को भी कहा है। केंद्र ने डोर टू डोर वैक्सीनेशन पर जोर दिया है। इस बीच कई राज्य सरकार ने एक बार फिर से सख्ती शुरू कर दी है।

उप्र में फिर से नाइट कर्फ्यू का ऐलान

केंद्र सरकार के निर्देशों के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। साथ ही अन्य नियमों में भी सख्ती शुरू कर दी है। शादी व अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में 200 से ज्यादा लोगों को शामिल करने की अनुमति नहीं होगी। देश में ओमिक्रान वेरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र सरकार ने स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है। मुंबई नगर निगम ने क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी के लिए गाइडलाइन जारी की है। अब आयोजन स्थान पर 50 फीसद क्षमता तक लोग इकट्ठा हो सकेंगे। नासिक में डोज नहीं लगवाने वाले लोगों को मॉल्स और ऑफिसों में आने नहीं दिया जाएगा।

मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में गुरुवार रात से नाइट कर्फ्यू लगा दिया है, जो रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। शिवराज सरकार ने संक्रमण से निपटने गाइडलाइन जारी कर दी है। वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लगवाने वाले 18 साल के ऊपर के लोगों को सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थिएटर, जिम, कॉचिंग, स्वीमिंग पूल, क्लब और स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलेगी। मॉल और मार्केट में आने-जाने की पाबंदी नहीं है, लेकिन दुकानदार दोनों वैक्सीन लगवाने वाले ग्राहकों को ही सामान देंगे।

दिल्ली

राजधानी में क्रिसमस और न्यू ईयर पर होने वाले सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। डीडीएमए ने कहा है कि अगले आदेश तक होटल, बार और रेस्टोरेंट में 50 फीसद व्यवस्था को ही मंजूरी है।

उत्तर प्रदेश

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा और लखनऊ में 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दी है।

तेलंगाना

तेलंगाना में ओमिक्रॉन के 38 केस सामने आए हैं। राज्य के गडेम गांव में एक संक्रमित मिलने के बाद 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है।

गुजरात

गुजरात सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, गांधीनगर, भावनगर, जामनगर और जूनागढ़ में नाइट कर्फ्यू 30 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। दुकानें आधी रात तक खुले रह सकते हैं। रेस्टोरेंट और जिम 75 प्रतिशत क्षमता पर खुल सकते हैं।

कर्नाटक

कर्नाटक में 2 जनवरी तक नए साल का जश्न मनाने पर रोक है। क्रिसमस के पार्टी पर पाबंदी नहीं है, लेकिन चर्चों में बड़े स्तर पर भीड़ जमा होने पर रोक लगा दी है।

About rishi pandit

Check Also

PM Modi: आजमगढ़ में बोले PM मोदी- ‘सपा-कांग्रेस दल दो, लेकिन दुकान एक, बेचते हैं झूठ, तुष्टिकरण, परिवारवाद का सामान’

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदानपीएम मोदी की गुरुवार को यूपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *