Saturday , September 28 2024
Breaking News

Harbhajan Singh: हरभजन सिंह आज ले सकते हैं क्रिकेट से संन्यास..!

Harbhajan Singh Retirement: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह गुरुवार को क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। 350 से ज्यादा इंटरनेशन मैच खेल चुके भज्जी आगे क्या करेंगे यह स्पष्ट नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि वे राजनीति में भी

नवजोत सिंह सिद्धू ने भज्जी से मुलाकात की थी और यह फोटो ट्वीट की थी। तब से उनके राजनीति में जाने की अटकले तेज हैं।

जा सकते हैं। पिछले दिनों पंजाब के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने Harbhajan Singh से मुलाकात की थी। तब से उनके कांग्रेस में शामिल होने और पंजाब में चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हैं। वहीं कहा जा रहा है कि Harbhajan Singh रिटायरमेंट के बाद किसी आईपीएल टीम के बतौर सपोर्ट स्टाफ जुड़ सकते हैं।

भाजपा में शामिल होने की न्यूज फर्जी

Harbhajan Singh के बारे में कहा जा रहा है कि वे 41 साल के हो गए हैं। यही कारण है कि उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया है। बीते दिनों हरभजन सिंह का नाम तब भी चर्चा में था, जब कहा गया कि वे भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं और पार्टी के टिकट पर चुनाव भी लड़ेंगे। हालांकि तब भज्जी ने इस खबर फर्जी बताया था।

हरभजन सिंह के करियर पर एक नजर

पंजाब के जालंधर में जन्में हरभजन सिंह ने मार्च 1998 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था।

अक्टूबर 2015 में उन्होंने आखिरी इंटर नेशनल मैच खेला था। साल 2015 तक हरभजन सिंह ने कुल 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट चटकाए, जबकि 236 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 269 विकेट लिए। उनके नाम पर 28 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 25 विकेट दर्ज हैं।

भज्जी ने समय-समय पर बल्ले से भी हाथ साफ किया है। टेस्ट क्रिकेट में दो शतकों के साथ उन्होंने 2225 रन बनाए हैं, जबकि वनडे क्रिकेट में उनके नाम 1237 रन हैं।

हरभजन ने आईपीएल का पिछला सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेला था।

 

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *