Tuesday , July 2 2024
Breaking News

Spiritual: बन रहा खास योग, शनि और मंगल ग्रह के दुष्प्रभाव से बचना है तो जरूर करें ये काम

If you want to avoid the ill effects of saturn and mars then definitely do this work special yoga is being made: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ ज्योतिष विज्ञान में शनि ग्रह को सबसे क्रूर ग्रह माना जाता है। यदि कुंडली में शनि की स्थिति सही नहीं है तो जीवन कई समस्याओं से घिर जाता है। साथ ही मंगल की खराब स्थिति जीवन में दुर्भाग्य का कारण बनती है। यही कारण है कि जीवन में सुख सुविधाओं के लिए इन दोनों ग्रहों का शुभ होना आवश्यक है। इसके लिए मंगलवार का दिन बेहद खास होता है।

शनि और मंगल ग्रह के दुष्प्रभाव से ऐसे बचें
शनि और मंगल दोनों ऐसे ग्रह हैं, जो संकट मोचक भगवान हनुमान से हमेशा भयभीत रहते हैं। हनुमान जी की पूजा करने और उन्हें प्रसन्न करने के उपाय करने से ये दोनों ग्रह शुभ फल देने लगते हैं। मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। ऐसे में हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए यह दिन सर्वोत्तम है। जिन लोगों की कुंडली में शनि की महादशा चल रही हो या लग्न कुंडली में शनि या मंगल अशुभ स्थिति में हों तो मंगलवार को दिन विशेष उपाय करना चाहिए। जिससे आर्थिक, शारीरिक, मानसिक और वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर हो जाती हैं। साथ ही जिन जातकों की कुंडली में मंगल दोष है, उन्हें भी मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा अवश्य करनी चाहिए।
21 दिसंबर को है शुभ योग
21 दिसंबर यानि आज मंगलवार को हनुमान जी की पूजा के लिए बहुत ही शुभ योग बना है। पंचांग के अनुसार आज पौष मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है। साथ ही आज पुनर्वसु नक्षत्र है। चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। यह स्थिति ब्रह्म योग का निर्माण कर रही है। हनुमान जी की पूजा के लिए इसे काफी शुभ माना जाता है। यह योग सुबह 11:35 बजे तक रहेगा। इस योग में की गई पूजा कई गुना फल देती है। साथ ही आज के दिन हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें। वैसे हर मंगलवार को ऐसा करने से आप कई परेशानियों से बच जाएंगे।

About rishi pandit

Check Also

ऑफबीट की दुनिया में स्मार्ट करियर

आज के दौर में ऐसे स्टूडेंट्स की कमी नहीं हैं, जो लीक से हटकर अपना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *