Monday , June 3 2024
Breaking News

Satna: गुजरात बना चैंपियन, जम्मू कश्मीर को 42 रनों से हराया, प्रथम राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्य प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में सतना में आयोजक आरंभ समिति और रत्नेश पाण्डेय फाउंडेशन द्वारा आयोजित मध्य प्रदेश के प्रथम राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन गुजरात की जीत के साथ संपन्ना हुआ। रामाकृष्ण ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन मैदान का नजारा ही रोमांचित करने वाला था। मैदान के चारों तरफ काफी संख्या में सतना वासी, युवा, महिलाएं, बच्चे और खिलाड़ी, इस दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले को देखने के लिए उत्साहित थे।

गुजरात ने टॉस जीता और बल्लेबाजी को चुना लेकिन जम्मू-कश्मीर के गेंदबाजों ने फैसले को गलत साबित करते हुए शुरुआती झटके दिए और चार महत्वपूर्ण विकेट जिसमें कप्तान चिराग भी शामिल थे को मात्र 23 रनों पर गिरा दिया। एक समय तो लग रहा था कि गुजरात शायद 100 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी लेकिन विभा के 27 रन, रोहन के 25 रन, आरिफ 29 रन और आकिफ के 32 रनों की बदौलत जम्मू कश्मीर को 147 रनों का लक्ष्‌य दिया। गेंदबाजी करते हुए जम्मू कश्मीर के गेंदबाज निया, आकिब, अजीत ने दो दो विकेट और अयाज ने एक खिलाड़ी को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 147 रनों के लक्ष्‌य को प्राप्त करने उतरी जम्मू-कश्मीर की टीम गुजरात के गेंदबाज रोहन बाघेला के आगे संघर्ष करती नजर आई।

102 रनों में सिमटी जम्मू की टीम
जम्मू कश्मीर के नौ बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। रोमा सिर्फ 11 रन, राहुल 23 रन, साबिर 16 रन और अजीत के 15 रनों की सहायता से मात्र 102 रन बनाकर 42 रनों से हार गई। गेंदबाजी में गुजरात के रोहन वाघेला ने 4 ओवर में 16 रन देकर चार विकेट और प्रवीण,अभिनंदन, हनीफ और कप्तान चिराग गांधी ने एक एक विकेट चटकाया। विजेता, उपविजेता और खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार के साथ ट्रॉफी वा मेडल भी प्रदान किए गए।

मिले पुरस्कार

विजेता टीम गुजरात को नगद राशि 41 हजार रुपये, उपविजेता जम्मू कश्मीर को नगद राशि 31 हजार रुपये एवम छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश दोनों टीमों को 15,000-15000 रुपये की राशि प्रदान की गई।प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट आकिब मालिक, बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट नियाज खान, बैट्समैन ऑफ द टूर्नामेंट आकिब मलिक सभी कश्मीर से, मैन ऑफ द फाइनल मैच रोहन वाघेला गुजरात से रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ 4 जून को होगी मतगणना

गणना एजेन्टो को प्रातः 7 बजे और कर्मचारियो को 6 बजे तक प्रवेश कर लेने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *