Saturday , October 5 2024
Breaking News

BWF World Championships: Kidambi ने रचा इतिहास, पहली बार कोई भारतीय पुरुष खिलाड़ी फाइनल में पहु्ुंचा

BWF World Championships: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारत के किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने ह्यूएलवा में खेले गए बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप बैडमिंटन टूर्नामेंट (BWF World Championships 2021) के सेमीफाइनल मैच में अपने ही देश के लक्ष्य सेन को हराकर पुरुष एकल के फाइनल में जगह बनाई। श्रीकांत इस चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं। श्रीकांत ने सेन को एक घंटे नौ मिनट में 17-21, 21-14, 21-17 से हराया।

पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी को पहले गेम में सेन ने आसानी से हराया था। लेकिन अनुभव का फायदा उठाकर श्रीकांत ने दूसरे गेम में सेन को मात देकर मैच बराबर कर दिया। निर्णायक खेल में दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश की। एक मौके पर सेन ने बढ़त बना ली, लेकिन श्रीकांत को वापसी करने में देर नहीं लगी क्योंकि उन्होंने तीसरा गेम जीतने और फाइनल में जगह बनाने के लिए अंक जुटाना जारी रखा।

अगर श्रीकांत रविवार का फाइनल जीतने में कामयाब हो जाते हैं तो वह महिला एकल खिलाड़ी पीवी सिंधु के बाद चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय होंगी। हालाँकि, जैसे ही वह खिताबी मुकाबले में पहुँचे, श्रीकांत ने देश के लिए कम से कम एक रजत पदक सुनिश्चित किया।
वहीं लक्ष्य सेन को कांस्य पदक से संतोष करना होगा। उन्होंने अपने करियर में पहली बार इस चैंपियनशिप में मेडल जीता है। वह इस चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले तीसरे भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले 1983 में प्रकाश पादुकोण और 2019 में बी साई प्रणीत ने पुरुष एकल में कांस्य पदक जीता था।

About rishi pandit

Check Also

Gwalior T-20: बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने होटल में ही अदा की नमाज, विरोध के चलते नहीं जा पाए मस्जिद

ग्वालियर/ बांग्लादेश की क्रिकेट टीम और स्टॉफ जुमे की नमाज के लिए मस्जिद नहीं पहुंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *