Monday , July 1 2024
Breaking News

UGC NET Exam 2021: NTA ने NET फेज -2 परीक्षा के लिए जारी किया कार्यक्रम

UGC net exam 2021 nta releases schedule for net phase2 exam see timetable: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने शनिवार को यूजीसी नेट फेज-2 (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट फेज-2) की परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया। आवेदक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

यूजीसी नेट फेज -2 परीक्षा की  तारीखें

NTA इस साल 24 दिसंबर से 27 दिसंबर के बीच दिसंबर 2020 और जून 2021 के लिए UGC NET फेज -2 परीक्षा आयोजित करेगा। पांच विषयों, बंगाली कन्नड़, गृह विज्ञान, हिंदी और संस्कृत के लिए चरण -2 परीक्षा 24 दिसंबर से 27 दिसंबर, 2021 के बीच आयोजित की जाएगी।

दो शिफ्टों में होगी परीक्षा

NTA UGC NET की परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित करेगा। शिफ्ट I के पेपर सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और शिफ्ट 2 की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। ग्रुप 1 और 2 दोनों के लिए बंगाली परीक्षा 24 दिसंबर को निर्धारित है, जबकि हिंदी और कन्नड़ परीक्षा 26 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। संस्कृत और गृह विज्ञान की परीक्षाएं 27 दिसंबर को क्रमश: शिफ्ट 1 और शिफ्ट 2 में आयोजित की जाएंगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा की अवधि 180 मिनट की होगी। पेपर 1 और पेपर 2 के बीच कोई ब्रेक की अनुमति नहीं होगी।

UGC NET फेज 1 : परीक्षा का तरीका

जैसा कि पहले आधिकारिक नोटिस में अधिसूचित किया गया था, यूजीसी नेट चरण -2 परीक्षा सीबीटी (कंप्यूटर आधारित टेस्ट) मोड में आयोजित की जाएगी।

UGC NET फेज 2 : ऐसे चेक करें टाइम टेबल

  • – यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in पर जाएं
  • – होम पेज पर ‘न्यूज एंड इवेंट्स’ सेक्शन में जाएं
  • – लिंक पर क्लिक करें – ‘सार्वजनिक सूचना दिनांक: 18.12.2021 यूजीसी-नेट दिसंबर 2020 के लिए तिथिवार – विषयवार अनुसूची और चरण II के लिए जून 2021 परीक्षा’
  • – लिंक पर क्लिक करें और UGC NET 2021 के दूसरे चरण की समय सारिणी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी
  • – परीक्षा तिथि की जांच करें और बाद में यूज के लिए यूजीसी नेट की एक प्रति सहेजें

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *