Monday , May 13 2024
Breaking News

Google Search: Google पर कभी सर्च न करें ये 4 चीजें, वरना सीधे होगी जेल..!

Tech guide never search these 4 things on google otherwise you will be jailed: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ गूगल एक सर्चिंग प्लेटफॉर्म है। जहां यूजर्स स्वतंत्र रूप से कुछ भी खोज सकते हैं। हालांकि ब्राउजर अपनी सिक्योरिटी को लेकर भी काफी अलर्ट है। जिसे लेकर कंपनी की पॉलिसी हैं। गूगल जिस देश में ऑपरेट होता है। वहां के स्थानीय निवासियों को लोकल नियमों का पालन करना होता है। ऐसे में गूगल (Google) पर कुछ भी सर्च करने से पहले खास ध्यान रखना चाहिए। आइए जानते हैं ऐसे 4 चीजें जिन्हें कभी सर्च नहीं करना चाहिए। वरना सीधे जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

1. चाइल्ड पोर्न

केंद्र सरकार चाइल्ड पोर्न को लेकर काफी सख्त है। अगर कोई गूगल पर इसे सर्च करता है, तो उसे जेल जाना पड़ सकता है। पॉस्को एक्ट 2012 की धारा 14 के तहत इसे देखना, शेयर और बनाना कानूनन अपराध है। ऐसा करने पर न्यूनतम 5 से 7 साल तक की सजा का प्रावधान है।

2. पीड़िता का नाम और फोटो शेयर

किसी भी पीड़िता के नाम और फोटो शेयर करना गैरकानूनी है। सुप्रीम कोर्ट ने अनुसार कोई भी शख्स प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया पर दुर्व्यवहार पीड़िता की पहचान जाहिर नहीं कर सकता है। ऐसे करने पर जेल जाना पड़ सकता है।

3. गर्भपात कैसे करें

गूगल पर कभी गर्भपात करने के तरीके सर्च नहीं करना चाहिए। डॉक्टर की इजाजत के बिना गर्भपात करना गैरकानूनी है।

4. बम बनाने का तरीका

गूगल पर भी बम बनाने का तरीका या इससे जुड़ी चीज को सर्च नहीं करना चाहिए। ऐसा करने पर कंप्यूटर और लैपटॉप का आईपी एड्रेस सुरक्षा एजेंसियों तक पहुंच जाती है।

About rishi pandit

Check Also

चंद मिनटों में ऐसे करें करप्ट पेनड्राइव को रिकवर

लगभग हर व्यक्ति अपना अहम डाटा, फोटोज, वीडियोज आदि को अपनी पेनड्राइव में रखता है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *