Saturday , June 29 2024
Breaking News

Bihar: जल रही थी जिसकी चिता, वह निकला कोरोना संक्रमित, अंतिम संस्कार में गये चार निकले कोरोना पॉजिटिव, गांव में हड़कंप

Coronavirus:patna/ बिहार की राजधानी पटना से सटे धनरूआ के टरवां गांव में कोरोना से 58 वर्षीय एक अधेड़ की मौत हो जाने के बाद उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले चार ग्रामीणों के पॉजिटिव पाये जाने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया है.

फिलहाल अबतक गांव के 158 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है. मालूम हो कि गांव के 58 वर्षीय वृद्ध अखिलेश तीन दिन पूर्व तबीयत खराब होने के कारण दिल्ली से लौटकर अपने घर टरवां आये थे. बाद में पटना के एक निजी नर्सिंग होम में उनका सैंपल जांच के लिए दिया गया और फिर वे घर वापस लौट आये. इधर दूसरे दिन अचानक उनकी तबीयत कुछ ज्यादा खराब हो गयी और सोमवार की सुबह उनकी मौत हो गयी.

तब तक उनकी जांच रिपोर्ट नहीं आयी थी. इधर इसके बाद करीब 200 की संख्या में रहे ग्रामीण एक वाहन से उनका शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए फतुआ घाट पहुंचे. इस बीच जैसे ही उनके शव को जलाया जा रहा था, ठीक उसी वक्त उनके पुत्र के मोबाईल पर उनके कोरोना पॉजिटिव पाये जाने का मैसेज आया.

यह बात वहां मौजूद अन्य लोगों को पता चली, तो हड़कंप मच गया. इस दौरान कई लोग शव को छोड़ वहां से भाग निकले. वहीं कुछ लोग शव के जलाये जाने के बाद घर लौटे. इधर इसकी सूचना मिलने पर मंगलवार को धनरुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों की एक टीम मृतक के गांव पहुंची और 158 लोगों का सैंपल लिया.इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विनय कुमार ने बताया कि उक्त गांव में चार सदस्यीय टीम के द्वारा कुल 158 लोगों का सैंपल लिया गया है. इनमें चार लोग पॉजिटिव पाये गये हैं. उन्होंने यह भी बताया कि जरूरत पड़ने पर अन्य ग्रामीणों की जांच की जायेगी.

About rishi pandit

Check Also

टैंक के साथ बह गए थे सेना के पांच जवान, मौत, पूरा देश वीर जवानों के परिजनों के साथ, लद्दाख हादसे पर अमित शाह ने जताया शोक

नई दिल्ली केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लद्दाख में शुक्रवार को नदी पार करते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *